Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अब दुकानों में भी मिलेंगे एचआरटीसी के ग्रीन कार्ड

        दुकानदारों के अलावा, बसों में परिचालकों को भी ग्रीन कार्ड बेचने के लिए अधिकृत किया गया

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में किराये में रियायत लेने के लिए सवारियां अब किराना की दुकानों से भी 100 रुपये में ग्रीन कार्ड खरीद सकेंगी। पहले ग्रीन कार्ड 50 रुपये में अड्डा कार्यालय में बनाया जाता था।

 तब उसकी अवधि दो साल थी, लेकिन अब कीमत 100 रुपये कर ग्रीन कार्ड की अवधि एक साल कर दी है। ग्रीन कार्ड को बढ़ावा देने और सरकारी बसों में लोगों को आकर्षित करने की दिशा में सरकार के निर्देशों के बाद इन्हें अब आम दुकानों में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है।कोई भी किराना दुकानदार या अधिकृत व्यक्ति एचआरटीसी के एजेंट के रूप में कार्य कर ग्रीन कार्ड बेच सकता है। विक्रेता को प्रति कार्ड पांच रुपये कमीशन निर्धारित की गई है। 

दुकानदारों के अलावा, बसों में परिचालकों को भी ग्रीन कार्ड बेचने के लिए अधिकृत किया गया है, जिन्हें भी कमीशन मिलेगी। दुकानदारों या व्यक्ति के लिए निगम के कार्यालयों से बिक्री के लिए ग्रीन कार्ड प्राप्त करने की कोई सीमा नहीं है। वे जितने चाहे, उतने ग्रीन कार्ड आगे बिक्री के लिए निगम के कार्यालयों से खरीद सकता है। हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक कार्यालय की ओर से सभी डिपो को इस संबंध में प्रभावी कदम उठाने के लिए कहा गया है।

अगर आप ग्रीन कार्ड बनाते हैं तो रोजाना 50 किलोमीटर दायरे में सफर करने पर 25 फीसदी किराये में छूट मिलेगी। सरकार के इस फैसले से ग्रीन कार्ड बनवाने के लिए धक्के भी नहीं खाने पड़ेंगे।राज्य सरकार के निर्णयानुसार कोई भी दुकानदार या व्यक्ति मोबाइल सिम की तर्ज पर ग्रीन कार्ड बिक्री के लिए प्राप्त कर सकता है। जिस पर उन्हें कमीशन निर्धारित की गई है। 100 रुपये में ग्रीन कार्ड मिलेगा और एक साल उसकी अवधि होगी। 





Post a Comment

0 Comments

मौर्य वंश के पंच मार्क सिक्कों से होता था व्यापार