Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिल्ली बनी दरिया, तो गुरुग्राम बना जलग्राम

                                     बारिश का कहर जारी, आईएमडी ने जारी किया मौसम का अलर्ट

दिल्ली,ब्यूरो रिपोर्ट 

दिल्ली-एनसीआर में पिछले एक हफ्ते से लगातार बारिश हो रही है। मानो इंद्रदेव प्रलय लाने की प्लानिंग कर ही चुके हों. कुतुबमीनार मेट्रो स्टेशन, द्वारका, उत्तम नगर, कालिंदी कुंज, से लेकर गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद में सोमवार को भारी बारिश ने ऐसा कहर मचाया, सड़कें जलमग्न हो गईं। 

गाड़ियां रेंगती हुई दिखी। कुछ ऐसा ही हाल ही उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों का। उधर तो मानों बारिश ने रौद्ररुप ही ले लिया हो. पहाड़ों पर बारिश से फ्लैश फ्लड और लैंडस्लाइड का कहर जारी है. मालूम हो कि मौसम विभाग (आईएमडी) ने पश्चिमी हिमालयी रिजन में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। पिछले एक हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी है। आईएमडी ने बताया कि यह दौर 17 अगस्त तक जारी ही रहेगा। दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार को दिनभर छिंटपुट बारिश होती रही। लेकिन शाम को बारिश काफी तेज हुई, जिससे सड़कों पर भारी जलजमाव हो गया। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक का एडवाइजरी भी जारी किया है। लोगों से अपील करके हुए दिल्ली पुलिस ने कहा कि लगातार बारिश और आगामी स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए ट्रैफिक रूटों में काफी बदलाव किया गया है। तो किसी प्रकार की दिक्कत सामना न करना पड़े। मौसम विभाग दिल्ली के अलावा अगले 24 घंटों में इन राज्यों के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम ने पूर्वी राजस्थान, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उधर नॉर्थ ईस्ट में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, दार्जिलिंग में बारिश का अलर्ट जारी किया है। 






Post a Comment

0 Comments