Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मानसून की बारिश का कहर लगातार जारी

                                               हिमाचल के छह जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के कई भागों में मानसून की बारिश का कहर लगातार जारी है। राज्य में जगह-जगह भूस्खलन से दर्जनों सड़कें यातायात के लिए बाधित हैं। कई बिजली ट्रांसफार्मर भी ठप हैं। इसके अतिरिक्त 20 से अधिक जल आपूर्ति योजनाएं प्रभावित हैं। उधर, कांगड़ा जिले के पंचरुखी क्षेत्र में भारी बारिश से तबाही हुई है।

देवग्रां में पालमपुर से पंचरुखी व जयसिंहपुर सड़क का कुछ हिस्सा बह गया। साथ ही पानी व मलबा साथ लगते घर के आंगन में घुसा गया। इससे आंगन में खड़ी गुड्डू पुत्र राम लाल की स्कूटी बह गई। साथ ही घर आए मेहमान की स्कूटी भी मलबे के साथ बह गई।घर के पास रखी पानी की टंकी भी बह गई। यह घटना देर रात की बताई जा रही है। नजदीक के गांव के लोग रातभर सड़क किनारे खड़े रहे और लोगों आगह करते रहे। एसडीओ सार्थक सूद ने कहा लोग फिलहाल वैकल्पिक रास्ता वाया घाड़ का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

क्षतिग्रस्त सड़क को जल्द शुरू किया जाएगा। वहीं भारी बारिश से पालमपुर में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का डंगा गिर गया है।मौमस विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से आज राज्य के छह जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। शिमला में भी मौसम खराब बना हुआ है।हालांकि, शाम के समय हल्की धूप भी खिली। विभाग के अनुसार आज ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा व सिरमौर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट है। कई जिलों में बारिश के बीच स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किए गए। 16 से 21 अगस्त तक कई स्थानों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है। 






Post a Comment

0 Comments