Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

देहरा शहर में सड़क के किनारे कई सूखे पेड़ दे रहे है हादसे न्यौता

                            देहरा शहर में हादसों को दावत दे रहे सूखे पेड़, सहमे से गुजर रहे राहगीर

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

देहरा शहर में सड़क के किनारे कई पेड़ सूख गए हैं, जो हर समय हादसों को न्योता दे रहे हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग-503 सहित कई संपर्क मार्गों पर भी दर्जनों सूखे पेड़ों के कारण वाहन चलाना किसी जोखिम से कम नहीं है। 

सूखे पेड़ों के साथ कई हरे पेड़ भी वाहन चालकों के साथ दुकानदारों के लिए भी मुसीबत बने खड़े हैं। इन पेड़ों की शाखाएं तेज हवाएं चलने पर खतरनाक ढंग से सड़क, दुकान और घरों पर झूलती रहती हैं। देहरा के साथ लगते सुनहेत बाजार के दुकानदार और लोग हर समय दुर्घटना को लेकर डरे रहते हैं, विशेषकर तब जब तेज हवा चल रही हों।सुनेहत के सारे बाजार में सफेदे के दर्जनों पेड़ सड़क किनारे हैं। 

तेज हवा चलने के दौरान यदि कोई पेड़ या बड़ी शाखा टूटती है तो किसी दुकान या घर को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त करने के लिए काफी है। अगर देखा जाए तो देहरा के तहसील चौक के पास लोक निर्माण विभाग के एससी कार्यालय, जल शक्ति विभाग की ओर जाने वाली सड़क किनारे, लोअर सुनेहत की ओर जाने वाले लिंक रोड के मुहाने पर, सुनहेत बाजार, नेहरनपुखर बाजार, ढलियारा से डाडासीबा संपर्क मार्ग किनारे, नैहरनपुखर से रक्कड़ संपर्क मार्ग किनारे कई पेड़ न केवल सूख गए हैं, बल्कि दुर्घटना को भी दावत दे रहे हैं। प्रशासन भी इन सूखे पेड़ों को जल्द से जल्द काटने या हटाने पर गंभीरता नहीं दिखा रहा है। दरअसल, शहर और आसपास दर्जनों पेड़ सूख कर अंतिम घड़ियां गिन रहे हैं।






Post a Comment

0 Comments