Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

खाली पड़ी 349 सीटों को भरने के लिए काउंसलिंग का तीसरा चरण शुरू

                                             इतने अंक हासिल करने वाले अभ्यार्थियों को बुलाया

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

सरदार पटेल विवि मंडी ने दो राउंड के बाद बीएड की खाली पड़ी 349 सीटों को भरने के लिए काउंसलिंग का तीसरा चरण शुरू कर दिया है। इसके मुताबिक 2 और 3 सितंबर को काउंसलिंग होगी।

2 सितंबर को 47 और इससे अधिक अंक वाले अभ्यार्थियों को बुलाया गया है, जबकि 3 सितंबर को 22 से 46 अंकों वाले अभ्यार्थियों को काउंसलिंग में भाग लेने को बुलाया गया है।  इसके साथ ही विवि ने छात्र-छात्राओं को सभी जरूरी निर्देश दिए हैं ताकि ऑफलाइन काउंसलिंग में किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पडे। इसमें कहा गया है कि काउंसलिंग शुल्क 500 रुपये काउंसलिंग के दिन ऑनलाइन भुगतान करना होगा। इसके अलावा सीट मिलने पर  सीट आवंटन शुल्क 37,056 उस दिन ऑनलाइन भुगतान करना होगा। एक बार आवंटित कॉलेज को तीसरे चरण की काउंसलिंग के दौरान नहीं बदला जाएगा।

 डीन अकादमिक मामले डॉ. करण गुप्ता ने बताया कि सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वह यह सुनिश्चित करें कि वे आवश्यक प्रमाणपत्रों की फोटो कॉपी अपने साथ लाएं। काउंसलिंग के दिन मूल दस्तावेज और आवश्यक शुल्क ऑनलाइन भुगतान करना होगा। काउंसलिंग का स्थान एसपीयू ऑडिटोरियम रहेगा। दस्तावेजों में आवेदन का प्रिंट आउट ऑनलाइन भरा हुआ, बीएड का परिणाम स्कोर कार्ड, दसवीं, जमा दो, ग्रेजुएशन का प्रमाण पत्र के अलावा उप श्रेणी, आधार कार्ड की कॉपी, बोनाफाइड हिमाचली, दो पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो नवीनतम साथ लाने होंगे।एमबीबीएस काउंसलिंग के पहले राउंड में अस्थायी सीटों को आवंटन हो गया है। इसमें 931 सीटों का आवंटन किया गया है। 

संबंधित विद्यार्थियों को सूचित किया गया है कि अगर सीट आवंटन में कोई भी गड़बड़ी है तो इसकी सूचना अटल मेडिकल एवं अनुसंधान विवि नेरचौक को दें। इसके अलावा यह भी निर्देश दिए गए हैं कि यह आवंटन अस्थायी है इसमें परिवर्तन किया जा सकता है।  ऐसे में अभ्यर्थी इस पर किसी अधिकार का दावा नहीं कर सकते और कोर्ट में भी चुनौती नहीं दी जा सकती है।आवंटित सीटों में एचपी कोटा से  सबसे अधिक सीटों का आवंटन किया गया है। इसके अलावा प्रबंधन कोटा और एनआरआई कोटे से भी सीटों का आवंटन किया गया है। सीटों का आवंटन श्रेणियों उप श्रेणियों के मुताबिक किया गया है। इसमें सामान्य, एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन, आर्थिक कमजोर, सिंगल गर्ल चाइल्ड के आधार पर भी किया गया है।  एमएमआरयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण शर्मा ने कहा कि एमबीबीएस के पहले चरण की काउंसलिंग में अस्थायी आवंटन में 931 सीटों को आवंटन किया गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही अंतिम सीट आवंटन किया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments