Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल के मौसम में बड़ा बदलाव,अगले 3 दिन के लिए ये चेतावनी

                               देश के मैदानी और मध्य पर्वतीय जिलों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. अगले कुछ दिन तक मौसम फिर सताने वाला है। 3 दिन तक प्रदेश में खराब मौसम का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इस दौरान विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश, गर्जन और बिजली देखने को मिल सकती है। प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय जिलों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 21 अगस्त के बाद खराब मौसम से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। बीते 24 घंटे में बिलासपुर के नैना देवी में सबसे अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं धर्मशाला में सबसे कम बारिश हुई। साथ ही प्रदेश में तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 21 अगस्त तक खराब मौसम का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 इस दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। बीते 24 घंटे में प्रदेश के बिलासपुर जिला के नैना देवी में सबसे अधिक 142.6 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा बैजनाथ में 120 एमएम, गुलेर में 78.4 एमएम, घाघस में 60.4 एमएम, बिलासपुर सदर में 60.2 एमएम, जोगिंद्रनगर में 57 एमएम, भराड़ी में 50.4 एमएम, पालमपुर में 47 एमएम, कांगड़ा में 44 एमएम और धर्मशाला में 42.6 एमएम सबसे कम बारिश रिकॉर्ड की गई है. अगले तीन दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश का पूर्वानुमान है। 






Post a Comment

0 Comments