Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल की तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर अब वुमन टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में

                           अब महिला टी-20 विश्वकप में कमाल दिखाएंगी हिमाचल की रेणुका ठाकुर

धर्मशाला,ब्यूरो रिपोर्ट 

एक महीने पहले हुए एशिया कप के सेमीफाइनल में बेहतर गेंदबाजी कर भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वालीं हिमाचल की तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर अब वुमन टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में कमाल दिखाएंगी। 

अक्तूबर में होने वाले विश्वकप के लिए मंगलवार को बीसीसीआई की ओर से 15 सदस्यीय टीम का एलान किया। 15 सदस्यों में रेणुका भी शामिल हैं। ग्रुप ए में शामिल भारतीय टीम न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से मैच खेलेगी। शिमला जिले की रहने वालीं रेणुका ठाकुर को टी-20 विश्वकप में दूसरी बार खेलने का मौका मिला है।एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर उन्होंने टीम में जगह पाई है। एशिया कप में रेणुका ने 5 मैचों में सात विकेट लिए थे।

 इनमें तीन विकेट उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हुए सेमीफाइनल में चटकाए थे। विश्वकप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 4 अक्तूबर को न्यूजीलैंड से होगा। छह को पाकिस्तान से मुकाबला है। हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि रेणुका ठाकुर को टीम में जगह मिली है। उम्मीद जताई कि रेणुका ठाकुर समेत पूरी टीम एशिया कप की तरह विश्वकप में अपना बेहतर प्रदर्शन जारी रखेगी।हिमाचल की ऑलराउंडर खिलाड़ी तनुजा कंवर को विश्वकप के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिल पाई है। हालांकि, तनुजा को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है।

 किसी खिलाड़ी के चोटिल या फिर लगातार खराब प्रदर्शन होने की स्थिति में ही तनुजा को खेलने का अवसर मिल सकेगा। एशिया कप में भी तनुजा को रिजर्व में रखा गया था। श्रेयंका पाटिल के चोटिल होने पर तनुजा को एशिया कप में यूएई के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था।हिमाचल प्रदेश की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरलीन दयोल को विश्वकप की टीम में भी जगह नहीं मिल पाई है। इससे पहले एशिया कप से भी हरलीन दओल को बाहर रखा गया था। हालांकि, इससे पहले हुए महिला विश्व कप में हरलीन को टीम में रखा गया था, लेकिन टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था।





Post a Comment

0 Comments