Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पंजाब के 2 प्रोफेसर हिमाचल में गिरफ्तार

                                            उगाही करके लौट रहे थे, गाड़ियों से मिला 3.5 लाख कैश

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश सरकार के उत्तरी क्षेत्र धर्मशाला की विजिलेंस टीम ने पंजाब के दो प्रोफेसरों  को गिरफ्तार किया है। इन पर एक निजी संस्थान से जांच के नाम पर पैसे लेने का आरोप है। पुलिस ने इनकी गाड़ी से कैश भी बरामद किया है। 

दरअसल, विजिलेंस टीम ने कांगड़ा के रक्कड़ में इन दोनों प्रोफेसरों को अरेस्ट किया है। इन्हें फार्मेसी कॉउंसिल ऑफ इंडिया ने संबंधित संस्थानों में गुणवत्ता जांच केलिए भेजा था और दोनों प्रोफेसरों ने पालमपुर में एक निजी संस्थान की जांच भी की। जानकारी के मुताबिक, पंजाब के फरीदकोट के रहने वाले प्रोफेसर राकेश चावला और बरनाला निवासी पुनीत कुमार को सीओआई ने पालमपुर के कुछ फार्मेसी कॉलेज़ों में शिक्षा की गुणवत्ता की परख करने का जिम्मा सौंपा था। दोनों ने जांच के नाम पर संस्थानों से पैसे की उगाही की और फिर वापस जा रहे थे। 

इस दौरान विजिलेंस लगातार इन दोनों प्रोफेसर्स को ट्रैक कर रही थी।जब ये दोनों पालमपुर के ही रक्कड़ पहुंचे तो इनके वाहन को विजिलेंस टीम ने जांच के लिए रोका। जांच में एक प्रोफेसर के पास से एक लाख 70 हजार रुपये तो वहीं दूसरे के पास से 1 लाख 80 हजार रुपये बरामद कि एगए। दोनों विजिलेंस टीम को धनराशि का ब्यौरा नहीं दे पाए। बाद में विजिलेंस ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए इन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के लिये कोर्ट में पेश कर रिमांड पर भी ले लिया है। 






Post a Comment

0 Comments