Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चंबा में मणिमहेश यात्रा पर जा रहे 14 श्रद्धालुओं का दल भूस्खलन की चपेट में

                                         मणिमहेश यात्रा पर जा रहे 14 सदस्यीय दल पर लैंडस्लाइड

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के चंबा में मणिमहेश यात्रा पर जा रहे 14 श्रद्धालुओं का दल भूस्खलन की चपेट में आ गया. इस दौरान पांच श्रद्धालु घायल हो गए,  जिनमें से एक महिला यात्री की हालत नाजुक है। वहीं, तीन  घायलों को चम्बा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। उधर, अन्य दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। 

दरसअल, बुधवार को 14 सदस्यीय यात्रियों का समूह कांगड़ा जिला के इच्छी, विंद्रवन तथा जमानावाद गावों से यात्रा के लिए निकला था. बुधवार सुबह सभी यात्रियों ने भरमौर के हंडसर से पैदल यात्रा शुरू की। इस दौरान वे गोईनाला के समीप पहुंचे तो एक जगह आराम करने बैठ गए. इसी बीच अचानक ऊपर से भूस्खलन हो गया और ये श्रद्धालु चपेट में आ गए। लैंडस्लाइड में पांच लोग घायल हो गए और सभी को साथियों ने तुरंत हड़सर पहुंचाया और वहां से कन्हैया शर्मा के नेतृत्व में पहले से ही तैनात मेडिकल टीम ने उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद 108 के माध्यम से नागरिक अस्पताल भरमौर भेजा. यहां पर प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर घायलों को चम्बा रेफर किया गया है। 

भरमौर की बीएमओ डॉ. रुचिका ठाकुर ने बताया कि कुल पांच घायलों को यहां लाया गया था. दो मरीज ज्यादा घायल थे और उन्हें रेफर किया गया है. बुधवार सुबह उन्हें सूचना मिली थी कि मणिमहेश यात्रा में जा रहे श्रद्धालु लैंडस्लाइड की चपेट में आए हैं। उधर, दल में शामिल दो लोगों ने बताया कि कुछ लोग नाला क्रॉस कर रहे थे कि अचानक लैंडस्लाइड हो गया। उन्होंने बताया कि सभी लोग एक ही परिवार से थे और यात्रा पर निकले थे। बताया जा रहा है कि भरमौर अस्पताल में साहिल कौंडल निवासी गांव और डाकघर इच्छी, कांगड़ा, सुनील कुमार पुत्र हरवंस लाल निवासी गांव मछरेड, कांगड़ा को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. गौरतलब है कि  26 अगस्त 2024 से 11 सितंबर 2024 तक मणिमहेश यात्रा आधिकारिक तौर पर शुरुआत होगी. हालांकि, यात्रा से पहले भी लोग जा रहे हैं. बीते मंगलवार को मणिमहेश यात्रा पर आए कांगड़ा के देहरा के युवक दीपक शर्मा की सांस की दिक्कत की वजह से मौत हो गई थी। 






Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध