Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जगह-जगह भूस्खलन से एक नेशनल हाईवे व 116 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बाधित

                                                पांच दिन कुछ भागों में भारी बारिश का अलर्ट

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में बारिश से जगह-जगह भूस्खलन से एक नेशनल हाईवे व 116 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बाधित है। शुक्रवार सुबह 10:00 बजे तक राज्य में 21 बिजली ट्रांसफार्मर भी ठप रहे। राज्य में 11 जल आपूर्ति योजनाएं गाद आने से प्रभावित चल रही हैं। शिमला, मंडी, कुल्लू व कांगड़ा जिले में सबसे ज्यादा सेवाएं प्रभावित है। 

लोक निर्माण व अन्य विभाग संबंधित सेवाओं की बहाली के काम में लगे हैं।उधर, कांगड़ा जिले के देवग्रां में पालमपुर से पंचरुखी व जयसिंहपुर सड़क का कुछ हिस्सा बह गया। साथ ही पानी व मलबा साथ लगते घर के आंगन में घुसा गया। इससे आंगन में खड़ी गुड्डू पुत्र राम लाल की स्कूटी बह गई। साथ ही घर आए मेहमान की स्कूटी भी मलबे के साथ बह गई। भारी बारिश से पालमपुर में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का डंगा गिर गया।प्रदेश के कुछ भागों में आगामी एक सप्ताह तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से राज्य के कुछ स्थानों पर 16 से 20 अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के चंबा, कांगड़ा, शिमला और सिरमौर जिलों के कुछ जलग्रहण और आसपास के क्षेत्रों में अचानक बाढ़ आने का हल्का खतरा है।ऐतिहासिक गांव मलाणा के लिए राशन लेकर शुक्रवार को हेलिकॉप्टर भुंतर एयरपोर्ट से रवाना हुआ। मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर और एसडीएम सदर विकास विकास शुक्ला की अगुवाई में राशन हेलिकॉप्टर में भरा गया। इसके बाद हेलिकॉप्टर मलाणा पहुंचा तो यहां पर बने अस्थायी हेलीपैड में हेलिकॉप्टर को उतारने में परेशानी हुई। इससे पहले मलाणा के काफी संख्या में हेलिकॉप्टर के इंतजार में बैठे रहे। दोपहर तक हेलिकॉप्टर की उड़ान नहीं हो पाई थी। मलाणा में लोगों की मुश्किलें बरकरार हैं।









Post a Comment

0 Comments