Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आदि हिमानी चामुण्डा के बीच मार्ग में "गजिवो" लगाने के लिए मंजूर किये 10 लाख : प्रवीन कुमार

              संस्था उनकी इस शहादत अर्थात बलिदान को हमेशा जिन्दा रखने के लिए कृत संकल्पित 

पालमपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के प्रतिनिधि संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार की मौजूदगी में राज्य सभा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री सुश्री इन्दु गोस्वामी से उनके बैजनाथ स्थित आवास पर मिले । 

संस्था की गतिविधियों की विस्तृत जानकारी देते हुए पूर्व विधायक ने सुश्री इन्दु गोस्वामी को अवगत करवाया कि संस्था ‌ने हल्के के जिन शूरवीर रण्बांकुरो ने मातृ भूमि की रक्षा करते करते सर्वोच्च बलिदान दिया है संस्था उनकी इस शहादत अर्थात बलिदान को हमेशा जिन्दा रखने के लिए कृत संकल्पित है । इसी कड़ी में संस्था के अथक प्रयासों से सौरभ वन विहार की तरह विन्द्रावन में विक्रम बतरा वन वाटिका अर्थात वन विहार के लिए प्रदेश व केन्द्र सरकार ने 4 करोड़ 10 रुपये स्वीकृत किये है ।

इसी तरह संस्था की अनुशंसा पर भारत वर्ष के पहले परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ जी की जन्म स्थली डाढ में प्रस्तावित वन वाटिका ( वन विहार ) के लिए निवर्तमान सांसद श्री किशन  कपूर जी ने 50 लाख मंजूर किये है। पूर्व विधायक ने इन्दु गोस्वामी को बताया कि इस बार संस्था ने अपना सातवाँ वन महोत्सव त्रिमूर्ति शहीद वन वाटिका के नाम पर बाबा अनन्त राम परिसर में मनाया । इस तरह संस्था द्वारा शहीदों के नाम पर आयोजित कार्यक्रमों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इन्दु गोस्वामी ने प्रस्तावित  त्रिमूर्ति शहीद वन वाटिका के सौन्दर्य करण के लिए 15 लाख रुपये स्वीकृत किये । 

इसके अतिरिक्त संस्था के प्रतिनिधियों ने इन्दु गोस्वामी जी के यह भी ध्यानार्थ लाया कि संस्था ने स्थानीय पंचायत बडसर के सहयोग से शिखर पहाड़ी पर स्थित सिद्ध शक्ति पीठ माता आदि हिमानी चामुण्डा को जाने बाले 10 किलोमीटर लम्बे पैदल रास्ते पर 100 सोलर लाईटें लगा दी है तथा 75 ओर सोलर लाईटों को लगाने के लिए उपायुक्त महोदय के कार्यालय में पैसा जमा करवा दिया है । परन्तु यहाँ मन्दिर तक इतने लम्बे रास्ते के बीच में अगर यात्रा करते समय बर्षा पड़ जाए तो एक भी बर्षा आश्रय नहीं है। श्रद्धालुओं की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए इसके लिए इन्दु गोस्वामी ने "गजिवो" लगाने के लिए 10 लाख स्वीकृत किये ओर कहा अगर इसके परिणाम अच्छे रहे तो वह ओर धन राशि मुहैया करवाएगी ।




Post a Comment

0 Comments