Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मां के नाम पौधा रोपण व सात स्थलों का सौन्दर्य करण करने का लिया संकल्प: प्रवीण कुमार

                      समाज सेवा में समर्पित इन्साफ  संस्था के पदाधिकारियों की बैठक चिम्बलहार में हुई

पालमपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

समाज सेवा में समर्पित इन्साफ  संस्था के पदाधिकारियों की बैठक चिम्बलहार में हुई । जिसमें निर्णय लिया गया कि इस वार संस्था अपना सप्तम वन महोत्सव माननीय प्रधानमन्त्री जी की मन बात के आह्वान पर मां के नाम पौधा रोपित करके साथ ही पौधे के आगे मां के नाम की प्लेट लगाकर  मनाएगी ।

इसी के साथ संस्था ने बैठक में सात स्थलों का  वन एवं सरकार के सहयोग से सौन्दर्य करण करके पर्यटन एवं धार्मिक पर्यटन स्थल बनाने का निर्णय अर्थात संकल्प लिया । बैठक की विस्तृत जानकारी देते हुए इन्साफ के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने बताया कि कई सामाजिक कार्यों के अतिरिक्त संस्था का लक्ष्य शिखर पहाड़ी पर स्थित सिद्ध शक्ति पीठ मां आदि हिमानी चामुण्डा के प्राचीन मन्दिर , भय भुंजनी गढ माता मन्दिर , जखणी माता मन्दिर , प्राकृतिक के आपार सौन्दर्य से भरपूर विन्द्रावन के खूबसूरत जंगल , चामुण्डा नन्दिकेश्वर मन्दिर पुल के साथ प्रस्तावित मेजर सोम नाथ वन वाटिका , कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय महाविद्यालय के मध्य मार्ग पर स्थित श्री शान्ता कुमार जी की महत्वाकांक्षी योजना वन लगाओ , रोजी कमाओ के नींव स्थल का सौन्दर्य करण व संस्था के टैक्नोक्रेटस द्वारा तैयार की गई मैंहजा पुल से सौरभ वन विहार तक धोलाधार पर्यटन ,पावर एवं स्वरोजगार परियोजना को सिरे चढ़ाना है ।

 प्रवीन कुमार ने कहा संस्था ने स्थानीय पंचायत बडसर के सहयोग से श्रद्धालुओं की मांग पर आदि हिमानी चामुण्डा मन्दिर के रास्ते पर 75 ओर सोलर  लाईटों के लिए उपायुक्त महोदय के पास पैसा जमा करवा दिया है। भय भुंजनी गढ माता व जखणी माता मन्दिर को धार्मिक पर्यटन स्थल बनाने के लिए बतौर विधायक भी प्रयास किये है ओर अव निवर्तमान सांसद श्री किशन कपूर जी से गढ माता मन्दिर परिसर में संस्था द्वारा लगाई गई शहीद कैप्टन सौरभ कालिया नवग्रह वाटिका के सौन्दर्य करण के लिए पैसा वन मण्डल अधिकारी पालमपुर के नाम भिजवा दिया है । इसी तरह संस्था के अभूतपूर्व प्रयासों से विन्द्रावन में प्रस्तावित शहीद कैप्टन बिक्रम बतरा वन वाटिका ( स्मारक ) का राज्य व केन्द्र सरकार के सहयोग से 4 करोड़ 10 लाख , प्रस्तावित मेजर सोम नाथ वाटिका के लिए 50 लाख , वन लगाओ , रोजी कमाओ नींव स्थल के सौन्दर्य करण के लिए 10 लाख निवर्तमान सांसद से स्वीकृत करवा कर यह राशि भी वन मण्डल अधिकारी पालमपुर के नाम भिजवा दी है।






Post a Comment

0 Comments