Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राज्य मिल्क फेडरेशन का अब व्यवसायिक उपभोक्ताओं पर फोकस

                                                  मिल्कफेड के तीन उत्पाद अब बड़ी पैकिंग में भी

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश राज्य मिल्क फेडरेशन का अब व्यवसायिक उपभोक्ताओं पर फोकस है। इसी के चलते मिल्क फेडरेशन ने इसी माह तीन उत्पादों को तीन बड़ी पैकिंग में बाजार में उतारा है। तीन उत्पादों में दही व लस्सी शामिल है। छोटी पैकिंग का दही होटल समेत अन्य व्यवसायिक उपभोक्ता लेना पसंद नहीं करते हैं। इन्हें आकर्षित करने के लिए मिल्कफेड यह पहल की है।

जानकारी के अनुसार पूर्व में केवल 250 ग्राम व आधा किलो की ही पैकिंग में दही मिलता था। छोटी पैकिंग के चलते व्यावसायिक उपभोक्ता इन्हें लेना पसंद नहीं करते थे। इस पर मंथन करने के बाद पहली बार मिल्कफेड ने नया प्रयोग करते हुए बड़ी पैकिंग बाजार में उतारी हैं। दो किलो दही मटका साइज का मूल्य 160 रुपये तय किया गया है, जबकि पांच किलो दही मटका साइज 380 रुपये में बेचा जा रहा है, जबकि लस्सी 800 एमएल 30 रुपये में उपलब्ध है।बड़ी पैकिंग शादी या अन्य किसी भी तरह के समारोह में भी इस्तेमाल में लाई जाती है।

शुरुआत में चक्कर स्थित मिल्क प्लांट से एक से डेढ़ क्विंटल दही रोजाना बड़ी पैक वाली बिक रहा है। बड़ी व नई पैकिंग में बिक रहे उत्पादों के अच्छे रुझानों के बाद प्रबंधन अन्य उत्पादों को भी बड़ी पैकिंग में उतार सकता है। बता दें कि हाल ही में मिल्क फेडरेशन की ओर से घी समेत अन्य उत्पादों के दामों में बढ़ोतरी की गई है। उधर, हिमाचल प्रदेश मिल्क फेडरेशन मिल्क प्लांट चक्कर के मैनेजर मार्केटिंग डॉ. संदीप ठाकुर ने बताया कि बड़ी पैकिंग में दही को लेकर अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। 






Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका