Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक को किया निलंबित

                                               स्कूल की सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी पर भी होगा एक्शन

जवाली,ब्यूरो रिपोर्ट 

उपमंडल जवाली के एक सरकारी स्कूल में छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है। छात्रा के परिजनों ने शिक्षक पर छेड़छाड़ के कुछ दिन पहले आरोप लगाए थे। 

इसके बाद शिक्षा विभाग ने बीपीईओ प्रभात चंद्र पावा को इसकी जांच सौंपी थी।बीपीईओ ने स्कूल में सभी शिक्षकों समेत सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी, स्कूल प्रबंधन समिति और जमा एक की छात्राओं के लिखित बयान दर्ज करके रिपोर्ट शिक्षा विभाग को भेज दी थी। जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी ने भी लिखित बयान दिया था कि लड़कियों ने कमेटी के पास मौखिक शिकायत की थी।

जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है और हेड क्वार्टर किन्नौर तैनात किया है।शिक्षा विभाग के निदेशक अमरजीत सिंह ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र जवाली के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने जमा एक की छात्रा से छेड़खानी करने पर निलंबित कर दिया गया है। शिकायत के बाद भी कार्रवाई न करने पर स्कूल की सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी पर भी एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की इन हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।







Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध