Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ब्यास नदी के बीच चट्टान में पूरी रात फंसा रहा चंडीगढ का युवक

                                                      सुबह मसीहा बनकर पहुंची पुलिस ने बचाया

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर से पुलिस ने एक युवक को ब्यास नदी से रेस्क्यू किया है. युवक रात के अंधेरे में मंडी शहर में ब्यास और सुकेती नदियों के संगम स्थल पर स्थित एक बड़ी सी चट्टान पर चला गया। युवक के यहां जाने के कुछ देर बाद ही दोनों नदियों का जलस्तर बढ़ गया और इस कारण यह युवक रातभर इसी चट्टान पर फंसा रहा। 

सुबह जब स्थानीय लोगों ने इस युवक को चट्टान पर देखा तो इसकी जानकारी सीटी पुलिस चौकी मंडी को दी। पुलिस टीम ने रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचकर युवक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। युवक का नाम अमन पुत्र परमजीत है और वह मूलतः चंडीगढ़ का रहने वाला है। युवक ने बताया कि वह अपने किसी दोस्त के पास यहां पर कामकाज के सिलसिले में पिछले कुछ समय से रह रहा है. सीटी पुलिस चौकी मंडी प्रभारी सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि युवक ने अभी तक उसका प्रॉपर एड्रेस नहीं बताया है और इसकी जांच की जा रही है और उसके बाद परिजनों को सूचित कर दिया जाएगा. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार यह युवक ऐसे ही रातभर शहर में घुमता रहता था और जहां ठीक लगे रात को रुक जाता था. पुलिस सभी चीजों को वेरिफाई कर रही है। 

विदित ही है कि इन दिनों बरसात का मौसम चला हुआ है और इस दौरान कब नदी नालों का जलस्तर बढ़ जाए, इसका किसी को पता नहीं होता. ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा बार-बार चेतावनी भी जारी की जा रही है कि नदी नालों से दूर रहें. बावजूद इसके कुछ लोग इन चेतावनियों को अनसुना करके अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। सीटी पुलिस चौकी मंडी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि यदि आपके पास कोई दूसरे राज्य का व्यक्ति रह रहा है तो उसकी पुलिस वेरिफिकेशन जरूर करवाएं और ऐसे ही किसी व्यक्ति को अपने पास पनाह न दें. वेरिफिकेशन करवाने से पुलिस के पास संबंधित व्यक्ति की पूरी जानकारी उपलब्ध रहती है और इससे किसी भी स्थिति में उसके घरवालों या परिजनों को सूचित करके संपर्क किया जा सकता है। 






Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध