Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी कार्टन को लेकर बागवानों की राय जानी

                         बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने बागवान से पूछा, कैसा है यूनिवर्सल कार्टन? 

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

यूनिवर्सल कार्टन पर उठाए जा रहे सवालों के बीच बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी कार्टन को लेकर बागवानों की राय जानने के लिए खुद ही बगीचों में पहुंच गए। रविवार को ठियोग के छैला के पास बनाहर गांव में बागवानी मंत्री बगीचे में पहुंचे। उन्होंने युवा बागवान विशाल बेक्टा से सवाल किया, कैसा है यूनिवर्सल कार्टन, कोई दिक्कत तो नहीं है? 

विशाल ने बताया कि यूनिवर्सल कार्टन की गुणवत्ता बेहतरीन है, इसमें पैक सेब सुरक्षित तरीके से दूरदराज की मंडियों तक पहुंच रहा है। नेगी ने कोकूनाला में ग्रेडिंग पैकिंग हाउस और पराला मंडी का भी निरीक्षण किया और बागवानों से यूनिवर्सल कार्टन को लेकर बातचीत की।नेगी ने बताया कि यूनिवर्सल कार्टन से न तो बागवानों को समस्या है न ही आढ़तियों और खरीदारों को, समस्या सिर्फ भाजपाइयों को है। चौपाल के विधायक और जुब्बल-कोटखाई के एक नेता को भाजपा ने यूनिवर्सल कार्टन की आलोचना का काम सौंप रखा है। पहले दोनों कार्टन का स्वागत कर रहे थे अब, जबकि सीजन रफ्तार पकड़ रहा है तो बोल रहे हैं सरकार ने जल्दबाजी में फैसला लिया। यूनिवर्सल कार्टन में सेब को 5200 का भी रेट मिला है।

बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने बताया कि दिल्ली की आजादपुर मंडी में भी हाथों हाथ बिक रहा है। सांसद सुरेश कश्यप सेब को फसल बीमा योजना में शामिल करने की बात कर रहे हैं, इन्हें यह जानकारी ही नहीं है कि सेब पहले से ही बीमा कवर में शामिल है। वे बोले, वामपंथी मेरे अच्छे दोस्त हैं, लेकिन भाजपा देश के लिए खतरा है। किन्नौर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निगुलसरी के पास बार-बार भूस्खलन हो रहा है। इसका स्थायी हल निकालने के लिए वैकल्पिक सड़क बनाई जा रही है। यहां एक पुल भी बनाया जाएगा।






Post a Comment

0 Comments