Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नेपाल से शिमला के लिए सालों से हो रही अफीम तस्करी

                                 नेपाल से अफीम की तस्करी शिमला करने वाले रैकेट का भंडाफोड़

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट

नेपाल से शिमला के लिए सालों से हो रही अफीम तस्करी के मामले में पुलिस ने बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने नारकंडा में होटल, बार और वाहनों को लीज पर लेकर कारोबार की आड़ में अफीम की तस्करी कर रहे सरगना को गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान रवि गिरि मूल निवासी वीपीओ नारायणपुर तहसील घोरई जिला डांग नेपाल के रूप में हुई है। आरोपी करीब 20 साल से नारकंडा में ही रह रहा था। जांच में आरोपी के एक बैंक खाते में ही दो सालों में 3.40 करोड़ रुपये का लेनदेन सामने आया है। पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पता चला है कि रवि गिरि पिछले 10 सालों से नेपाल से शिमला के लिए अफीम तस्करी के कारोबार को चला रहा था।3 जून को ठियोग पुलिस ने मतियाना के समीप गाड़ी की तलाशी के दौरान करीब डेढ़ किलो अफीम बरामद की थी। इस मामले में पुलिस तिलक बोहरा निवासी गांव जिमली वार्ड नंबर 5 जिला स्लयान नेपाल और शुभा बोध निवासी बड़ागांव थिगाना माफीकोट अंचल रापती जिला पश्चिम रुक्कम ओडा नेपाल को गिरफ्तार किया था। मामले की गहनता से जांच के बाद पुलिस को कई अहम सबूत हाथ लगे।

इस आधार पर पुलिस ने रवि गिरि को नारकंडा से गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी 20 से 25 सालों से नारकंडा में रह रहा है। उसने यहां होटल, बार और गाड़ियां लीज पर ली हैं। इसी कारोबार की आड़ में आरोपी लंबे समय से नेपाल से शिमला के लिए अफीम तस्करी के रैकेट को चला रहा था। इसके एक बैंक खाते की जांच में करोड़ों का लेनदेन की बात सामने आई है।पुलिस सूत्रों के मुताबिक शिमका के टुटीकंडी क्रॉसिंग के पास बस की तलाशी के दौरान बरामद 3 किलो 890 ग्राम अफीम के मामले में भी रवि की संलिप्तता हो सकती है। इस मामले में भी आरोपी नेपाल के रहने वाले हैं। उन्होंने पूछताछ में बताया था कि वह नेपाल से अफीम की खेप लेकर आ रहे थे। पुलिस अब इस मामले में भी रवि गिरि की संलिप्तता को लेकर छानबीन में जुट गई है।इसके अलावा आरोपी के नशे से होने वाली कमाई की जांच को लेकर भी पुलिस सबूत जुटा रही है। बताया जा रहा है कि रवि गिरि समाज में साख बनाने के लिए क्षेत्र के कार्यक्रमों में मुख्यातिथि बनकर शरीक होता था।






Post a Comment

0 Comments