Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लोकसभा चुनाव में हार के कारणों की होगी समीक्षा

                 हार के कारणों और विश्लेषण के लिए गठित दो सदस्यीय समिति हिमाचल आ रही है

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की समीक्षा की तारीख तय हो गई है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में यह समीक्षा लगातार दो दिन तक चलेगी। हार के कारणों और विश्लेषण के लिए गठित दो सदस्यीय समिति हिमाचल आ रही है। इस समिति में पूर्व सांसद पीएल पुनिया और सांसद रजनी पाटिल शामिल हैं। समिति के दोनों सदस्य 15 और 16 जुलाई को विभिन्न सत्रों में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पार्टी नेताओं के साथ बैठकें करेंगे। 

तय कार्यक्रम के अनुसार 15 जुलाई को सुबह 10 से 11:30 बजे तक मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के साथ बैठक होगी। उसके बाद वे चुनाव समन्वय समिति के साथ बैठक करेंगे।फिर समिति 11:30 से 1:30 बजे तक पहले मंडी संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी के साथ बैठक करेगी और उसके बाद मंडी संसदीय के मंत्रियों, सीपीएस और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक होगी। इसके बाद मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी कांग्रेस विधायकों, विधानसभा के प्रत्यशियों के साथ बैठक होगी और फिर मंडी जिला के सभी जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की जाएगी। दोपहर तीन बजे से सायं पांच बजे तक हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी के साथ बैठक होगी। बाद में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के मंत्री, सीपीएस और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक के बाद हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सभी पार्टी विधायकों, विधानसभा में पार्टी प्रत्यशियों के बाद जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की जाएगी।

16 जुलाई को सुबह 10 से एक बजे के मध्य पहले कांगड़ा लोकसभा के प्रत्याशी के व कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के मंत्री, सीपीएस और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों, कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सभी कांग्रेस विधायकों, विधानसभा में पार्टी प्रत्यशियों के बैठक के बाद सभी जिलाध्यक्षों के साथ मीटिंग होगी। सायं दो से चार बजे तक शिमला संसदीय क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी के साथ बैठक के बाद शिमला संसदीय क्षेत्र के मंत्रियों सीपीएस अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्यों संसदीय क्षेत्र के सभी विधायकों, विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी,जिलाध्यक्षों के साथ बैठक होगी। इसके बाद सायं पांच बजे तक कांग्रेस कमेटी के अग्रणी संगठनों के राज्य प्रमुखों के साथ संसदीय समिति के सदस्य बैठक करेंगे।






Post a Comment

0 Comments