Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीजीएसटी रिश्वत मामले में एक और गिरफ्तारी

                                          अधीक्षक पैसे के लेनदेन का मास्टरमाइंड बताया जा रहा 

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

रिश्वत लेने के आरोप में सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (सीजीएसटी) के इंस्पेक्टर के बाद सीबीआई ने एक और गिरफ्तारी की है। यह गिरफ्तारी सीजीएसटी के सोलन कार्यालय में तैनात अधीक्षक की जीरकपुर में हुई है। अधीक्षक पैसे के लेनदेन का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। दोनों को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें रिमांड पर भेज दिया है। 


इंस्पेक्टर अक्षय कुमार धीमान की गिरफ्तारी के बाद अधीक्षक जॉर्ज कुमार भाग गया था। सीबीआई ने उसे वीरवार रात को ही जीरकपुर से गिरफ्तार किया और शिमला लाया गया। सीबीआई के पुलिस अधीक्षक राजेश चहल की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय टीम ने आरोपी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की।दोनों आरोपियों के खिलाफ शिमला में नए कानून के तहत पहला मामला दर्ज हुआ है। आरोपियों की कॉल डिटेल भी खंगाली है। इसमें पैसों के लेनदेन समेत कई अहम सबूत सीबीआई के हाथ लगे हैं। 

गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने दोनों के आधिकारिक और आवासीय परिसर में दबिश देकर अहम दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। यह दबिश सोलन, मोहाली (पंजाब) और ऊना जिले में की गई। बताया जा रहा है कि पैसों का यह लेनदेन लंबे समय से चल रहा था। शिकायत मिलने पर सीबीआई ने यह कार्रवाई की। गौर हो कि सोलन जिले में तैनात सीजीएसटी के इंस्पेक्टर को बुधवार रात को आठ हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था।






Post a Comment

0 Comments