Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नाहन में नशे के बड़े कारोबार का भंडाफोड़

                                                                 24.40 लाख की नकदी बरामद

सिरमौर,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में सिरमौर पुलिस ने जिला मुख्यालय नाहन में नशे के बड़े कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए सोमवार को बाप, बेटे और पोते को गिरफ्तार किया। पुलिस ने घर पर दी गई दबिश के दौरान भारी मात्रा में नशे की खेप और 24.40 लाख रुपये की नकदी बरामद की। सिरमौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेश रोल्टा ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया है और तीनों आरोपी मंगलवार को कोर्ट में पेश किए जाएंगे।

आरोपियों की संपत्तियों की जांच की जाएगी।तीन पीढि़यों के आरोपियों को एक साथ गिरफ्तार किए जाने का जिले में ऐसा पहला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपी पिछले कुछ समय से पुलिस रडार पर थे।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर शहर की एक बस्ती में एक घर में दबिश दी। इस दौरान पुलिस टीम ने मौके पर 336 नशे के कैप्सूल, 159.80 ग्राम चरस, 38.10 ग्राम अफीम और 23.34 ग्राम चिट्टा बरामद किया। इसके अलावा 24,40,000 रुपये की नकदी भी बरामद की है। उन्होंने बताया कि आरोपियों पिता प्रेम चंद (71), उसका बेटा सागर (44) और पोता संग्राम उर्फ अंशुल (21) सभी निवासी रेडक्रॉस रोड वाल्मीकि बस्ती के खिलाफ पुलिस थाना नाहन में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। 

एएसपी ने बताया कि मौके पर मिली नशे की खेप और नकदी इशारा करती है कि आरोपियों ने यह पैसा व संपत्ति नशे के कारोबार से अर्जित की है। आरोपियों ने आलीशान घर बनाया है। बता दें कि इससे पहले भी उक्त मोहल्ला में अप्रैल में 110 ग्राम चिट्टा व कैश के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया था।पुलिस मामले में पड़ताल करेगी और आरोपियों के संपर्क भी खंगालेगी कि आरोपी नशे की यह खेप कहां से लेकर आते थे व इसे कहां-कहां बेचा जा रहा था। आरोपियों की संपत्ति को लेकर भी अलग से जांच होगी।






Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका