Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ठगने का आरोपी धर्मशाला पुलिस ने जालंधर से किया गिरफ्तार

                           विदेश भेजने के नाम पर कांगड़ा-चंबा के लोगों से ठगी का आरोपी गिरफ्तार

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

विदेश भेजने के नाम पर लोगों को ठगने का आरोपी धर्मशाला पुलिस ने जालंधर से गिरफ्तार किया है। वर्ष 2019 में नूरपुर निवासी इस आरोपी के कोर्ट में पेश न होने के कारण उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था। अब धर्मशाला पुलिस ने आरोपी को जालंधर से गिरफ्तार कर लिया है और कोर्ट ने आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड में भेजा है। जानकारी के अनुसार वर्ष 2019 में आरोपी न्यायालय ने भगोड़ा घोषित किया था। 

मामले में शिकायतकर्ताओं ने पुलिस में आरोपी के खिलाफ ठगी के विभिन्न पांच मामले दर्ज करवाए थे। ठगी के शिकार हुए लोगों में चंबा और कांगड़ा जिले के लोग शामिल हैं।उक्त आरोपी ने कई लोगों को यह झांसा देकर ठगा था कि वह उन्हें वर्क वीजा दिलवाकर विदेश भिजवाएगा। वहीं, इसकी गारंटी के तौर पर वह लोगों को चेक दे दिया करता था। आरोपी जितना पैसा लेता था, उसकी एवज में कम राशि का चेक लोगों को दे दिया करता था। ठगी का खुलासा तब हुआ जब आरोपी ने ठगी के शिकार बनाए लोगों के फोन नहीं उठाने लगा और इन लोगों ने बैंक में चेक जमा करवाए। 

आरोपी की ओर से दिए गए सभी चेक बैंक में बाउंस हो गए तो लोगों को खुद के ठगी के शिकार होने का अहसास हुआ। इसके बाद लोगों ने आरोपी के खिलाफ न्यायालय में गए, लेकिन कोर्ट की ओर से कई बार सम्मन जारी करने के बावजूद आरोपी अदालत में पेश नहीं हुआ। इसके बाद न्यायालय ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था।पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी 40 वर्षीय शशि कुमार नूरपुर क्षेत्र के बरंडा का रहने वाला है। वो कई साल से अपने घर भी नहीं जाता था। आरोपी के खिलाफ ठगी के दर्जनों मामले दर्ज हैं। उधर, एएसपी कांगड़ा बीर बहादुर ने बताया कि भगोड़े आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है, जहां से आरोपी को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।






Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका