Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार

                                              डुबकी लगवाते मां के हाथ से छूटी डेढ़ साल की बच्ची

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

नंगल के मशहूर ऐतिहासिक बाबा उधो मंदिर के पास सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची बह गई, जिसे ढूंढने के लिए लगातार सर्च अभियान चलाया गया है, लेकिन बच्ची के बारे में फिलहाल कोई अता-पता नहीं चल सका है।

जिला बिलासपुर के उपमंडल श्री नयनादेवी के गांव के पलसेट और हाल निवासी शिवालिक एवेन्यू, नंगल भारतभूषण और उनकी पत्नी नीलम अपनी दो बच्चियों (एक चार और दूसरी डेढ़ वर्ष) के साथ बाबा उधो मंदिर में माथा टेकने आए थे। बाबा उधो मंदिर के पास सतलुज दरिया में नहाने चले गए। नीलम अपनी डेढ़ वर्ष की बेटी अनाया को दरिया में डुबकी लगवाने लगी तो बच्ची उसके हाथों से छूट गई और देखते ही देखते बच्ची पानी के तेज बहाव में बह गई। पिता भारतभूषण भी बच्ची को बचाने के लिए सतलुज में कूदे, लेकिन पानी का बहाव बहुत अधिक तेज होने के कारण बच्ची को बचाने में असफल रहे। बच्ची के सतलुज में बह जाने की जानकारी तुरंत नया नंगल पुलिस और गोताखोर कमलप्रीत सैनी को दी गई, लेकिन काफी देर तक सर्च अभियान चलाने के बावजूद बच्ची का कोई सुराग नहीं लगा।

बच्ची के दादा शादी राम, चाचा अमरीक और एक अन्य रिश्तेदार सुखदेव ने बताया कि पुलिस और प्रशासन से गुहार है कि बच्ची को ढूंढा जाए। उधर, नया नंगल पुलिस चौकी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर सरताज सिंह ने कहा कि बच्ची को ढूंढने के लिए गोताखोर कमलप्रीत सैनी की टीम की मदद ली जा रही है, लेकिन फिलहाल बच्ची का कोई पता नहीं चल सका है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से भी अपील करते हुए कहा कि नंगल बांध से सतलुज दरिया में पानी बहुत छोड़ा गया है, इसलिए अपने बच्चों को उधर ले जाने से परहेज करें।





Post a Comment

0 Comments