Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गगरेट और साथ लगते क्षेत्र में आबकारी विभाग ने की कार्रवाई

                                                        बिना बिल सोने के गहने और बिस्कुट पकड़े

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने विभिन्न तीन मामलों में बिना बिल के स्वर्ण आभूषण और बिस्किट पकड़े हैं। विभागीय अधिकारियों ने मामलों में जीएसटी अधिनियम के तहत नियमानुसार कार्रवाई की। गगरेट और इसके साथ लगते क्षेत्र में नाके लगाए गए थे। 

निरीक्षण के दौरान एएसटीईओ नरेंद्र पठानिया, सहायक बाल कृष्ण और चालक जतिंदर सिंह शामिल रहे। विभागीय टीमें गत दिनों से विशेष चेकिंग के दौरान विभिन्न वाहनों का निरीक्षण कर रही थी। इसी कड़ी में आखिरकार टीम ने इन मामलों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। विभिन्न मामलों में 664 ग्राम सोना पकड़ा गया है। इसका कुल मूल्य 46 लाख 12 हजार 400 रुपये है। विभाग की ओर से कड़ी कार्रवाई करते हुए 2 लाख 81 हजार 470 रुपये का अर्थदंड लगाया गया। विभाग प्रदेश के बाहर से लाए जाने वाले सामान पर कड़ी नजर रखे हुए है।

 जीएसटी अधिनियम की धारा-30 के तहत 200 रुपये से अधिक मूल्य की वस्तुओं की बिक्री पर बिल जारी करना अनिवार्य है। 50 हजार रुपये से अधिक मूल्य के सामान परिवहन करने पर ई-बिल अनिवार्य है। राज्य कर एवं आबकारी विभाग ऊना के उपायुक्त विनोद सिंह डोगरा ने सभी प्रकार के व्यापारियों से आग्रह किया है कि वे भविष्य में क्रय-विक्रय से संबंधित पूर्ण दस्तावेज जैसे मूल खरीद, बिक्री, ई-वे बिल सामान के परिवहन के साथ अवश्य रखें अन्यथा विभाग की ओर से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 






Post a Comment

0 Comments