Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भूटान में हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला की तर्ज पर बनेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

                                   धर्मशाला की तरह भूटान में बनेगा स्टेडियम, एचपीसीए करेगा सहयोग

धर्मशाला,ब्यूरो रिपोर्ट 

पूर्वी हिमालय के दक्षिणी छोर पर स्थित भूटान में हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला की तर्ज पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनेगा। स्टेडियम के निर्माण के लिए भारतीय खेल मंत्रालय के सहयोग से भूटान क्रिकेट काउंसिल बोर्ड के सीईओ डंबर गुरंग, जीएम उग्येन दोरजी, भूटान शूटिंग फेडरेशन के सचिव ग्याम्तशो, किनले शेरिंग, कर्मा लाग्येल और भारतीय खेल मंत्री के प्रतिनिधि हिमांशु ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला का दौरा कर यहां की स्थिति और स्टेडियम का जायजा लिया है।

भूटान और हिमाचल की भोगौलिक स्थितियां भी मिलती जुलती है। धर्मशाला में भी धौलाधार की पहाड़ियों में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम का निर्माण किया है। यहां अब तक 2013 के बाद करीब 26 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं। भूटान की भोगौलिक स्थिति को देखते हुए वहां भी धर्मशाला की तरह ही स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। मार्च 2024 में भूटान के दौरे पर गए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए सहयोग मांग था।

 जिसके बाद भारतीय खेल मंत्रालय को इसका जिम्मा सौंपा गया।भारतीय खेल मंत्रालय के सहयोग के बाद भूटान की टीम धर्मशाला में आकर यहां की स्थिति और स्टेडियम का जायजा भी लिया है। एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने भूटान से आई पांच सदस्यीय टीम को पूरे स्टेडियम की जानकारी देते हुए यहां पर दी जाने वाली सभी सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया। आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने कहा कि भारतीय खेल मंत्रालय के सहयोग से धर्मशाला आई भूटान की पांच सदस्यीय टीम ने स्टेडियम के निर्माण सहित अन्य सुविधाओं को देखा है। भूटान में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए एचपीसीए की ओर से हर संभव सहयोग किया जाएगा।






Post a Comment

0 Comments