Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल के कुल्लू में गोह#त्या का मामला हुआ उजागर

                                                       इस दौरान ग्रामीण काफी उग्र नजर आए

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिले में गोहत्या का मामला सामने आया है. कुल्लू पुलिस  ने मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. घटना की सूचना मिलते ही एसपी कुल्लू भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान ग्रामीण काफी उग्र नजर आए. हालांकि, दिन भर मामला गर्माया रहा और फिर पुलिस ने मामला दर्ज किया। 

जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले के गड़सा घाटी का यह मामला है. यहा पर माहून गांव में कुछ लोग किराये पर रहते थे. ये लोग कश्मीर से हैं और यहां पर मकान के काम में बतौर लेबर काम कर रहे थे. इस दौरान मकान मालिक ने इनके कमरे में देखा तो मौके पर  मांस के कुछ टुकड़े नजर आए. इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। घटना के बाद ग्रामीण भी लामबंद हो गए और आरोपियों की गिरफ्तार की मांग की. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस को भी घेर लिया. एसपी कुल्लू कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने खुद की घटना स्थल का जायजा लिया और बताया कि 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

उन्होंने ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के बाद अरेस्ट कर लिया है.  उधर, ग्रामीणों ने गौहत्या पर कड़ा विरोध जताया. सारा दिन गांव में पुलिस बल तैनात रहा. फिर सोमवार रात को 10 बजे पुलिस टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने धारा 196, 238, 3(5) BNS व धारा 11 पशु अतिचार अधिनियम और धारा-3 गौहत्या निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। मामले को लेकर मनाली से पूर्व मंत्री और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उधर, ग्रामीणों ने पुलिस से सभी सबूतों को इक्कठा करने के लिए फोरेंसिक टीम से जांच करवाने की मांग की. बताया जा रहा है कि घटना के बाद ग्रामीणों के कड़ा विरोध जताया और तनाव की आशंका को देखते हुए एसपी कार्तिकेयन गोकुल चंद्रेन और डीएसपी राजेश ठाकुर मौके पर पहुंचे थे. एसपी ने ग्रामीणों को सख्त कार्रवाई और जांच का भरोसा दिया और आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी सुरक्षा में थाने ले गए। 






Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध