Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश सरकार आम जनमानस के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध : चन्द्र कुमार

                                                कृषि मंत्री ने ज्वाली विश्राम गृह में सुनी जन समस्याएं 

जवाली,रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

कृषि व पशुपालन मंत्री प्रो. चंद्र कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार आम जनमानस के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है जिसके लिए विभिन्न योजनाएं तथा कार्यक्रम आरंभ किए हैं I 

उन्होंने अधिकारियों को योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए उपयुक्त कदम उठाने तथा योजनाओं का प्रचार प्रसार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए I कृषि मंत्री आज बुधवार को ज्वाली विश्राम गृह में लोगों की समस्याएं सुनने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे I  उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में हर घर को स्वच्छ जल पहुँचाने के लिए नलकूपों का जाल बिछाया जा रहा है I हर खेत तक पानी पहुँचाने के लिए भी सिंचाई सुविधा को सुदृढ़ किया जा रहा है I इसके तहत 127 किसानों को सौर सिंचाई की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

 इसके अलावा सिंचाई के लिए कम्युनिटी स्तर पर 6 जल संग्रहण टैंक बनाये गए हैं। विधानसभा क्षेत्र के तहत नगरोटा सूरियां क्षेत्र की महत्वाकांक्षी सुखाहार मध्यम सिंचाई परियोजना का निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरू किया जाएगा । इसके अलावा जइका प्रोजेक्ट के तहत भी कई सिंचाई योजनायें बनाई जा रही हैं Iकृषि मंत्री ने बताया की विधानसभा क्षेत्र में आवागमन को बेहतर बनाने के लिए सड़कों के सुधारीकरण कार्य पर करोड़ों रूपए खर्च किए जा रहे हैंI  कृषि मंत्री ने इस अवसर पर जनसमस्याएं सुनीं तथा संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के शीघ्र समाधान व पूरी लग्न से कार्य करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं घर-द्वार के नजदीक उपलब्ध हो सकें।  






Post a Comment

0 Comments