Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जेएनवी ठियोग में रैगिंग का मामला आया प्रकाश में

                                                      आरोपी पांच छात्र 15 दिन के लिए निष्कासित

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

शिमला जिला के जवाहर नवोदय स्कूल (जेएनवी) ठियोग में रैगिंग का मामला सामने आया है। घटना की सूचना मिलते ही स्कूल प्रबंधन ने आरोपी पांच छात्रों को 15 दिन के लिए निष्कासित कर दिया है। आरोप है कि 13 जुलाई की रात करीब 11 बजे 12वीं के पांच छात्र हॉस्टल में 10वीं के छात्रों के कमरे में गए और उन्हें कपड़े धोने को कहा। 10वीं कक्षा के कुछ छात्रों ने जब इंकार कर दिया तो सीनियर छात्रों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी।

पीड़ित छात्रों ने सीनियर पर पैसे मांगने का भी आरोप लगाया। स्कूल परिसर में लगे टेलिफोन बूथ से एक छात्र ने अपने पिता को फोन कर घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी स्कूल प्रिंसिपल संजीता शौनिक को देने के बाद प्रिंसिपल ने खुद हॉस्टल पहुंचकर लड़ाई को रोका। एक छात्र के पिता नरेश ने बताया कि सीनियर छात्र कपड़े धोने को बोल रहे थे। इस वजह से मारपीट हुई है।परिजनों की शिकायत के बाद तहसीलदार ठियोग ने खुद स्कूल पहुंचकर प्रबंधन और छात्रों के परिजनों के साथ मीटिंग की। जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

इस मामले को उठाने वाले सोशल वर्कर विशाल चौहान ने आरोपी छात्रों के साथ-साथ हाउस टीचर और हॉस्टल वार्डन के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने सवाल उठाया कि जिस वक्त बच्चों की रैगिंग हुई, उस दौरान वार्डन और हाउस टीचर क्या कर रहे थे। पुलिस थाना ठियोग के प्रभारी जसवंत सिंह ने बताया कि अभी तक पुलिस थाना में मामला दर्ज नहीं हुआ है।वार्डन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्थानीय प्रशासन और बच्चों के अभिभावकों से भी बातचीत की जा रही है। सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में कोई भी छात्र स्कूल में रैगिंग और मारपीट की हिम्मत न कर पाए। 








Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध