Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राज्य में कमल खिलाने की कई कोशिशें रहीं नाकाम

                                                            भाजपा को आशा, कांग्रेस में आत्मविश्वास

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या बल की कमी के बावजूद, विपक्षी भाजपा को ऐसी उम्मीद थी कि 10 जुलाई को होने वाले तीन विधानसभा उपचुनावों में अप्रत्याशित तौर पर कुछ लाभ मिल सकता है। सुक्खू सरकार को दो बार गिराने में नाकाम रहने के बावजूद भाजपा अभी भी कुछ उम्मीद रख रही है।

यह बात हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के बयान से स्पष्ट हो जाती है, जिन्होंने यह दावा करके राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है कि उपचुनाव के नतीजे हिमाचल की राजनीति को हिला देंगे। जय राम ठाकुर ने हमीरपुर में पार्टी उम्मीदवार आशीष शर्मा का समर्थन करने के लिए हुई एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "हाल ही में हुए लोकसभा चुनावो में क्लीन स्वीप के बाद, भाजपा तीन विधानसभा उपचुनाव जीतने जा रही है. ये जीत हिमाचल की राजनीति को हिला देगी। 

राज्य में कमल खिलाने की कई कोशिशें नाकाम रहीं. यह पहली बार तब हुआ जब राज्यसभा चुनाव के दौरान जब कांग्रेस के छह विधायकों के साथ-साथ तीन स्वतंत्र विधायको  ने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी। स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने कांग्रेस विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया, जिसका बीजेपी को नुकसान हुआ। क्योंकि कांग्रेस विधायकों की सदस्यता खत्म हो गई थी। 





Post a Comment

0 Comments