Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बैचवाइज आधार पर चयनित किए गए 88 टीजीटी के संशोधित नियुक्ति आदेशों पर रोक

                                                      प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने जारी किए आदेश

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में बैचवाइज आधार पर चयनित किए गए 88 टीजीटी के संशोधित नियुक्ति आदेशों पर रोक लगा दी गई है। मंगलवार रात को प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने नवनियुक्त 88 शिक्षकों को आवंटित किए गए स्कूलों में बदलाव किए थे। 

बुधवार सुबह नया आदेश जारी कर संशोधित तबादलों की ज्वाइनिंग पर रोक लगा दी गई।विभागीय अधिकारियों ने बताया कि पहले से नियुक्त टीजीटी वाले स्कूलों में भी कुछ नियुक्तियां कर दी गई थी। ऐसे में सूची को बदलने के लिए नया आदेश जारी कर संशोधित नियुक्ति आदेशों को रोका गया है। शिक्षा विभाग ने बीते दिनों 1049 टीजीटी का बैचवाइज आधार पर चयन किया था। इन सभी शिक्षकों को स्कूल भी आवंटित कर दिए गए थे।मंगलवार को प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने तीन अधिसूचनाएं जारी कर 74, 9 और 5 शिक्षकों के स्कूलों में बदलाव किए।

 बुधवार सुबह इन संशोधित आदेशों को रोक दिया गया। बताया जा रहा है कि स्कूल आवंटित करने की प्रक्रिया में कई खामियां रह गईं। कुछ शिक्षकों को ऐसे स्कूलों में भी भेज दिया गया जहां पहले से पर्याप्त संख्या में टीजीटी नियुक्त थे। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के ध्यान में मामला आते ही निदेशालय ने नवनियुक्त शिक्षकों के संशोधित नियुक्ति आदेशों को आगामी फैसले तक रोक दिया है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक आशीष कोहली ने बताया कि जल्द ही नियुक्ति आदेश जारी किए जाएंगे।






Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका