Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कांगड़ा में बारिश से हुआ 60 करोड़ रुपये का नुकसान

                                                   कमजोर मानसून में भी 60 करोड़ रुपये का नुकसान

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

सूबे में बेशक मानसून कमजोर पड़ चुका है, लेकिन कांगड़ा में बारिश से काफी नुकसान हुआ है। विभिन्न विभागों को अभी तक 60 करोड़ रुपये के करीब नुकसान हो चुका है। जलशक्ति विभाग धर्मशाला डिवीजन की 25 स्कीमों को बारिश से चार करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा है। इसमें 14 पेयजल योजनाएं, 10 सिंचाई योजनाएं और एक सीवरेज स्कीम शामिल हैं।

जलशक्ति विभाग सीवरेज और पेयजल योजनाओं को बहाल करने में जुटा हुआ है, लेकिन सिंचाई योजनाओं को बहाल करने में अभी लंबा समय लगेगा। इसी तरह लोक निर्माण विभाग को भी 54.57 करोड़ रुपये का नुकसान अभी तक पालमपुर, नूरपुर और डलहौजी कुल तीन सर्किल में हुआ है। जमीनें बारिश का पानी सोख चुकी हैं और अब हलकी से बारिश होने पर भी कई जगह सड़कें, डंगे क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। पहाड़ियों से भी भूस्खलन होने से मलबा सड़कों पर पहुंच रहा है। 

इसी तरह बिजली बोर्ड को भी अभी तक करीब आठ लाख रुपये का नुकसान धर्मशाला डिवीजन में हुआ है।इधर, लोक निर्माण विभाग के उत्तरी क्षेत्र धर्मशाला की मुख्य अभियंता अनीता वैद्य कथूरिया ने कहा कि विभाग को तीन सर्किल के अंतर्गत 54.57 करोड़ रुपये का नुकसान अभी तक हुआ है। उधर, जलशक्ति विभाग धर्मशाला के अधिशासी अभियंता सुमित विमल कटोच ने कहा कि विभाग की 25 योजनाओं को करीब चार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं, बिजली बोर्ड धर्मशाला के अधिशासी अभियंता विकास ठाकुर ने कहा कि अभी तक बारिश से बोर्ड को करीब आठ लाख रुपये का नुकसान हुआ है।






Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका