Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एक व्यक्ति से शातिरों ने 54 लाख रुपये की ठगी की

                             फर्जी पुलिस ऑफिसर बन सेंट्रल फोर्स से सेवानिवृत्त जवान से ठगे 54 लाख

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

फर्जी पुलिस ऑफिसर बनकर जिला कांगड़ा के एक व्यक्ति से शातिरों ने 54 लाख रुपये ठग लिए। फोन से पोर्न सामग्री भेजने के नाम पर व्यक्ति को शातिरों ने ब्लैकमेल किया है। शातिरों ने पीड़ित से दो ट्रांजेक्शन से 54 लाख रुपये ठगे हैं, जबकि तीसरी किस्त डालने बैंक पहुंचे व्यक्ति के 34 लाख रुपये बैंक कर्मचारियों की सूझबूझ से बच गए।

जानकारी के अनुसार पुलिस साइबर थाना धर्मशाला में जिला कांगड़ा निवासी एक व्यक्ति ने अज्ञात लोगों के खिलाफ उसके साथ ठगी करने का मामला दर्ज करवाया है। सेंट्रल फोर्स से सेवानिवृत्त व्यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसे 12 जुलाई को एक व्यक्ति का फोन आया, उसने खुद को पुलिस आफिसर बताया। इस दौरान फर्जी आफिसर ने कहा कि उनके मोबाइल फोन से पोर्न सामग्री का अदान-प्रदान किया जा रहा है। इसके चलते उनके खिलाफ कई शिकायतें पुलिस थाना में पहुंची हैं।शातिरों ने पीड़ित को इन पोर्न सामग्री के नाम पर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। शातिरों ने आरोपी को यह कहकर डराया कि उनकी सारी संपत्ति का ब्योरा भी उनके पास है।

इसके बाद उन्होंने पीड़ित से पैसों की मांग शुरू कर दी। इस दौरान पीड़ित ने 28 और 26 लाख रुपये की दो किस्तों में शातिरों के खाते में 54 लाख रुपये डाल दिए। शातिरों की मांग इसके बाद भी नहीं रुकी और वह उससे लगातार और पैसों की मांग करने लगे। इसके चलते व्यक्ति 34 लाख रुपये की तीसरी किस्त डालने के लिए बैंक पहुंचा, लेकिन बैंक कर्मचारियों की सूझबूझ से उन्होंने यह रकम व्यक्ति को नहीं दी और उसे साइबर पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाने की सलाह दी।इसके बाद पीड़ित ने साइबर पुलिस थाना धर्मशाला में अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया। वहीं, इस संदर्भ में एएसपी साइबर पुलिस थाना धर्मशाला प्रवीन धीमान ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के बाद मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।






Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध