Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मानसून ने ली अब तक 40 लोगों की जा@न

                                                      सरकार को हुआ 337 करोड़ का नुकसान

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

राज्य ब्यूरो, शिमला। हिमाचल प्रदेश में मानसून सीजन शुरू होने के बाद अब तक विभिन्न कारणों के चलते 40 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकांश मौतें दुर्घटनाओं में हुई हैं और पेड़ से गिरकर या फिर पहाड़ी से फिसलने के कारण लोगों ने अपनी जान गंवाई है।इसके अतिरिक्त सांप के काटने से 4 मौतें हुई। बिजली का करंट लगने से 5 लोग मारे गए। 

एक व्यक्ति बाढ़ में बहने से और एक अन्य किसी कारण के मारा गया। प्रदेश के तीन जिला कांगड़ा, मंडी व सिरमौर में सर्वाधिक मौतें हुई है। प्रदेश में हुई मौतों का आंकड़ा 27 जून से लेकर 20 जुलाई तक का एकत्र हुआ है।अभी तक प्रदेश सरकार के चार विभागों को हुए नुकसान का आंकड़ा आया है। कुल मिलाकर चार विभागों को 337.38 करोड़ का नुकसान हो चुका है। इसके अतिरिक्त अन्य विभागों ने वर्षा के कारण हुए नुकसान की जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई है।

दुर्घटना में 13, पेड़ से गिरने और पहाड़ी से फिसलकर मरने वाले 16 लोग थे और इसमें सांप के काटने से 4 तो 1 व्यक्ति की बाढ़ में बहकर और 1 की किसी अन्य कारण के मौत के आंकड़ों को एकत्र किया जाए तो अब तक कुल 40 लोग मारे जा चुके हैं। प्रदेश के जनजातीय लाहुल-स्पीति जिला में कोई मौत नहीं हुई है। सड़क दुर्घटनाओं में दो जिलों हमीरपुर व लाहुल-स्पीति को छोड़कर 45 लोगों की मौत हुई।सड़क दुर्घटनाओं में मरने वाले प्रदेश के दो जिलों हमीरपुर व लाहुल-स्पीति को छोड़ दें तो अन्य दस जिलों में सड़क दुर्घटनाओं में 45 लोगों का जीवन चला गया। सड़क दुर्घटनाओं में मरने वालों की सबसे अधिक संख्या कांगड़ा जिला में है।





Post a Comment

0 Comments