Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

1 अगस्त से शुरु होगी किन्नौर कैलाश की यात्रा

                                                             पहला स्लॉट डेढ़ घंटे में ही फुल

किन्नौर,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमालय की गोद में बसे किन्नौर जिले की प्रमुख धार्मिक यात्राओं में शुमार किन्नौर-कैलाश यात्रा 1 से 26 अगस्त तक होगी। 19,850 फीट की ऊंचाई पर स्थित किन्नौर कैलाश की इस यात्रा के लिए गुरुवार से ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

पहले दिन ही एक से पांच अगस्त तक का स्लॉट बुक हो गया है। करीब डेढ़ घंटे में ही एक हजार श्रद्धालुओं ने यात्रा पर जाने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाया है।गौर हो कि जिला प्रशासन और श्री परकाशांकरेस किन्नौर कैलाश यात्रा संचालन कमेटी पोवारी, तांगलिंग की ओर से हर वर्ष यात्रा करवाई जाती है। अपना पंजीकरण करवाने वाले यात्री एक से पांच अगस्त तक यात्रा में भाग लेंगे। पंजीकरण करवाने वालों में दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश के श्रद्धालु शामिल हैं।

बताते चलें कि यात्रा पर प्रतिदिन ऑनलाइन पंजीकरण करने वाले 200 और ऑफलाइन पंजीकरण करने वाले 150 श्रद्धालुओं को भेजा जाएगा। श्रद्धालुओं को यात्रा पर जाने से पहले अपनी स्वास्थ्य जांच करवाना अनिवार्य रहेगा। स्वास्थ्य जांच के दस्तावेज सात दिन से अधिक पुराने मान्य नहीं होंगे। यात्रियों के लिए पीएचसी तांगलिंग और जिला अस्पताल रिकांगपिओ में स्वास्थ्य जांच करवाने की सुविधा भी दी जा रही है। जिला पर्यटन अधिकारी एवं एसडीएम कल्पा डॉ. शशांक गुप्ता ने बताया कि किन्नौर कैलाश यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई।






Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका