Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अभी तक हिमाचल में बारिश से 172 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

                                                     मॉनूसन की बारिश में 22 लोगों की गई जान 

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से वहां आए दिन मौत की खबरें सामने आ रही हैं. 10 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 22 लोगों की जान चली गई है और 27 जून को मॉनसून के आने के बाद से ही दो हफ्तों में राज्य को करीब 172 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

 जिन लोगों की मौत हुई है उसके बारे में अधिकारियों ने बताया कि उनमें से आठ डूब गए, छह ऊंचाई से गिर गए, चार बिजली के झटके से मारे गए और तीन सांप के काटने से मर गए, जबकि दो लोग अभी भी लापता हैं. राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र के अनुसार, मंडी में पांच सड़कें, शिमला में चार और कांगड़ा में तीन सड़कें बंद हैं। आदिवासी लाहौल और स्पीति जिले के लिंडूर गांव के निवासी ने बताया कि पिछले साल मॉनसून में इतनी बारिश हुई थी कि घरों में दरारे आ गई थीं !

इस साल भी आशंका है कि 14 घर और 200 बीघा जमीन तेज बारिश से गिर सकती है। सोलन जिले के चैल की घेवा पंचायत में भूस्खलन होने से एक गौशाला की दीवार गिरने की घटना में एक गाय की मौत हो गई. मौसम विभाग के अनुसार, बैजनाथ में 24 घंटे में 32 मिमी बारिश हुई, इसके बाद पावंटा साहिब में 18.4 मिमी, धौलाकुआं में 17.5 मिमी, धर्मशाला में 11 मिमी, डलहौजी में 10 मिमी और पालमपुर में 8.3 मिमीधौलाकुआं में 17.5 मिमी, धर्मशाला में 11 मिमी, डलहौजी में 10 मिमी और पालमपुर में 8.3 मिमी बारिश हुई है। 



Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध