Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पिछले 10 वर्षों से रोजगार का इन्तज़ार करती एंटिटी डिप्लोमा धारक महिलाओं का टूटा सब्र का बांध

                                        हिमाचल की महिलाएं सरकार से रोजगार की आस लगाए बैठी

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

पिछले कई वर्षों से हिमाचल की महिलाएं सरकार से रोजगार की आस लगाए बैठी है। हिमाचल प्रदेश बेरोजगार संघ की अध्यक्षा शिल्पा शर्मा का कहना है कि सरकार द्वारा हिमाचल से NTT कर चुकी महिलाओं के हित में अभी तक कोई भी ब्यान नहीं दिया गया। 

शिल्पा शर्मा का कहना है कि हिमाचल में जब ये NTT डिप्लोमा करवाये जा रहे थे तो कोई भी विद्यार्थी अपने नजदीकी क्षेत्र में ही पढ़ने जाएगा यही कारण है कि हिमाचल से NTT किए हुए डिप्लोमा धारकों की संख्या 15 से 30 हजार हैं। सभी महिलाओं का कहना है कि साकार के द्वारा सभी को वन टाइम रिलैक्सेशन दी जाए। सभी को इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल किया जाए क्यूंकि हर एक डिप्लोमा धारक महिला अपना समय और पैसा लगा चुकी है। NTT संघ के लोगों का कहना है की भले हमने डिप्लोमा 1 साल का किया हो या 2 का पर वो डिप्लोमा कर चुके है जबकि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के पास इस तरह का कोई भी डिप्लोमा नहीं हैं फिर साकार उनको इस भर्ती में शामिल करने की बात कर रहीं है पर हिमाचल के संस्थाओं से डिप्लोमा किए हुए डिप्लोमा धारकों को भर्ती में मोका नहीं दिया जा रहा। 

हिमाचल प्रदेश बेरोजगार नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संध की सरकार से यही मांग हैं कि एक बार सभी को इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल किया जाए। सभी NTT डिप्लोमा धारक इस भर्ती में पात्र हो इसके लिए साकार कोई बीच का रास्ता निकले उन्हें ब्रिज कोर्स या इस तरह का कोई भी रास्ता निकाल कर सभी को इस भर्ती में शामिल करे। समस्त हिमाचल प्रदेश बेरोजगार  नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संध सरकार का आभार प्रकट करती है कि सरकार ने इस भर्ती प्रक्रिया को शुरू करवाया। अब सभी महिलाओं को इस प्रक्रिया में शामिल करने का कोई रास्ता भी सरकार निकले। 


\




Post a Comment

0 Comments