Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश में स्थापित होंगी उत्कृष्ट पाठशालायें : यादविंदर गोमा

                                                               खेल मंत्री ने नवाजे पहाड़ा के होनहार 

पालमपुर,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

आयुष, युवा सेवायें एवं खेल मंत्री, यादविंदर गोमा ने हिम पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल पहाड़ा के वार्षिक उत्सव में मुख्यातिथि के रूप शिरकत की और विद्यालय के मेधावियों को पुरस्कृत किया।यादविंदर गोमा ने छात्रों को वार्षिक उत्सव की बधाई देते हुए कहा कि जीवन मे सफलता प्राप्त करने के लिये अनुशासन और कड़ी मेहनत को अपना साथी बनाए। उन्होंने अध्यापकों से बच्चों की रुचि तथा प्रतिभा की पहचान कर मार्गदर्शित करने का आह्वान किया। 

गोमा ने कहा कि शिक्षा पद्धति में सुधार और बच्चों को आधुनिक माध्यमों से शिक्षा उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत 17 हज़ार से अधिक प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को टैबलेट उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2050 उत्कृष्ट पाठशालाएं स्थापित करने का निर्णय लिया है और अगले शैक्षणिक शिक्षा सत्र से सरकारी स्कूलों में भी छात्रों को इंग्लिश मीडियम में शिक्षा ग्रहण करने की सुविधा रहेगी।

उन्होंने कहा कि डॉ. यशवंत सिंह परमार विद्यार्थी ऋण योजना आरम्भ कर  प्रदेश के पात्र विद्यार्थियों को व्यावसायिक तथा तकनीकी शिक्षा के लिए एक प्रतिशत ब्याज की दर पर ऋण के लिए अधिकतम 20 लाख रुपये तक शैक्षणिक ऋण का प्रावधान किया गया है।उन्होंने विद्यालय में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये 21 हजार तथा  विद्यालय के मैदान के जीर्णोद्धार के लिये धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।



Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका