Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला ऊना में आवारा कुत्तों की नसबंदी के साथ करवाएगी गणना

                  मलाहत में नगर परिषद द्वारा बनाए गए केंद्र में आवारा कुत्तों की नसबंदी की जाएगी

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

शहर में आवारा कुत्तों के आतंक से लोगों को निजात दिलाने के लिए जल्द ही नगर परिषद प्रशासन नसबंदी अभियान चलाएगा। मलाहत में नगर परिषद द्वारा बनाए गए केंद्र में आवारा कुत्तों की नसबंदी की जाएगी। नगर परिषद एक विशेष टीम को इसका जिम्मा सौंपेगी। अमर उजाला ने आवारा आतंक अभियान के तहत शहर में कुत्तों की आतंक को लेकर प्रबंधन को सचेत किया, जिसके बाद नगर परिषद प्रबंधन ने आवारा कुत्तों की नसबंदी करने का फैसला लिया है !बता दें कि ऊना शहर में आवारा कुत्तों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

इससे शहर में आए दिन कुत्तों के काटने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। इस मामले को अमर उजाला ने प्रमुखता से उठाया। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिक फोरम सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों ने भी इसके खिलाफ आवाज उठाई। इस पर नगर परिषद प्रशासन ने 15 जनवरी के बाद आवारा कुत्तों की नसबंदी करने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया है। इस दौरान आवारा कुत्तों की गणना भी की जाएगी। नसबंदी अभियान में पशुपालन विभाग की टीम भी नगर परिषद की मदद करेगी।

ऊना शहर में विभिन्न पार्कों सहित सार्वजनिक स्थलों पर आवारा कुत्तों की पकड़ने के लिए नगर परिषद प्रशासन डॉग कैचर और पशुपालन विभाग की मदद लेगा। इसके बाद आवारा कुत्तों की संख्या पता लगाने के लिए उनकी गणना भी करवाएगा। इससे शहर में आवारा कुत्तों की संख्या का पता भी चल जाएगा। वहीं, आवारा कुत्तों की बढ़ी संख्या पर भी रोक लगेगी।आवारा कुत्तों की नसबंदी के लिए नगर परिषद की ओर से 15 जनवरी के बाद विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसको लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इससे शहर में आवारा कुत्तों की संख्या पर लगाम भी लगेगी। शहर में आवारा कुत्तों की गणना भी की जाएगी।



Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन