Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शहर में अतिक्रमण व अवैध पार्किंग जी का जंजाल बनी हुई है

                                            शहर में अतिक्रमण और अवैध पार्किंग पर नहीं लग रही लगाम 

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

शहर में अतिक्रमण व अवैध पार्किंग जी का जंजाल बनी हुई है। प्रशासन व नगर परिषद की तरफ से की जाने वाले कार्रवाई का कोई असर शहर में देखने को नहीं मिल रहा है। आलम यह है कि शहर में चंडीगढ़-धर्मशाला राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे अवैध रूप से रेहड़ी-फड़ियां सजाई जा रही हैं। नगर परिषद द्वारा अवैध रेहड़ियों को हटाने के लिए चलाए गए अभियानों के बावजूद इनकी संख्या बढ़ती जा रही है। दूसरी तरफ सड़क किनारे होने वाली अवैध पार्किंग के कारण भी ट्रैफिक जाम के कारण राहगीरों को परेशान होना पड़ रहा है।

प्रशासन और नगर परिषद शहर में अवैध रेहड़ी-फड़ी व अवैध पार्किंग से निपटने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है। इससे आमजन को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में नगर परिषद की ओर से वेंडर मार्किट भी बनाई गई है। लेकिन उक्त मार्किट सुनसान पड़ी है वहीं एनएच के किनारे जमकर रेहड़ियां लग रही हैं। दूसरी तरफ एनएच के दोनों तरफ फुटपाथ की व्यवस्था है। इसके अलावा शहर में वाहनों के लिए नगर परिषद ने पार्किंग स्थल भी बनाए हैं। मगर फिर भी कई वाहन चालक जान बूझकर अवैध पार्किंग कर रहे हैं। अवैध पार्किंग को रोकने के लिए पुलिस की तरफ से स्प्रिंग पोस्ट भी लगाए गए हैं। इसके बाद भी अवैध पार्किंग करने से लोग नहीं कतरा रहे हैं। इससे जगह जगह जाम लगना, पैदल चलने वालों के लिए परेशानी तो होती ही है, साथ में हादसों का खतरा भी बना रहता है।

अवैध रेहड़ी-फड़ी और अवैध पार्किंग के कारण आम लोगों का चलना-फिरना मुश्किल हो गया है। अवैध रेहड़ियों और पार्किंग के कारण शहर में कई बार सड़क हादसे भी हो चुके हैं। खासकर रोटरी चौक, शहीद भगत सिंह चौक, रेड लाइट चौक के आसपास बीते कुछ समय के भीतर कई हादसे देखने को मिले हैं। इस समस्या को लेकर स्थानीय लोगों के अलावा एनएच से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी परेशानी होती है।जिला प्रशासन के साथ मिलकर नगर परिषद अवैध पार्किंग व अतिक्रमण पर समय समय पर कार्रवाई करती है। इस मुहिम को आगामी दिनों में भी जारी रखा जाएगा ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।



Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका