Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नशा मुक्त ऊना अभियान के तहत हरोली खंड के बीडीओ सभागार में मेंटर टीचर्स की रिव्यू मीटिंग करवाई गई

                                      नशा मुक्त अभियान से जुड़कर बच्चे जंक फूड तक छोड़ने को तैयार

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

नशा मुक्त ऊना अभियान के तहत हरोली खंड के बीडीओ सभागार में मेंटर टीचर्स की रिव्यू मीटिंग करवाई गई। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम हरोली विशाल शर्मा एवं बीडीओ मुकेश ठाकुर एवं रजनीश शर्मा की अध्यक्षता में हुई। मेंटर टीचर्स से पिछले चार महीनों में स्कूल स्तर पर अभियान के तहत कौन-कौन सी गतिविधियों को कराया गया, क्या-क्या परिणाम सामने आए, सभी पहलुओं के संबंध में चर्चा की गई। 

इस दौरान कुछ अध्यापकों ने अनुभव साझा करते हुए कहा कि उनके स्कूल के जो बच्चे जंक फूड खाते थे, वह इन गतिविधियों में शामिल होने के बाद जंक फूड को छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। अध्यापकों ने बताया कि बच्चों के साथ बहुत ही प्यार से काम करने की आवश्यकता है। उनकी मानसिक संवेदनाओं को समझने की कोशिश करेंगे तो नशा मुक्त ऊना अभियान के बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।

एसडीएम विशाल शर्मा ने कहा कि स्कूली स्तर पर जो भी गतिविधियां करनी है, उन गतिविधियों में सभी बच्चों को साथ में लेकर चलें। हर नई गतिविधि में सभी बच्चों को शामिल करें। कहा स्कूली स्तर पर निकाली जाने वाली मैगजीन में अपनी अच्छी-अच्छी गतिविधियों को शामिल कर सकते हैं। इसके फ्रंट पेज को नशा मुक्त होना अभियान के साथ डिजाइन किया जा सकता है। हमें समाज में सभी अच्छी बुरी गतिविधियों पर ध्यान देने की जरूरत है। नवचेतना मॉड्यूल को पढ़ाकर हम बच्चों को ओर बेहतर सोचने समझने की क्षमता दे सकते हैं। ताकि वो अपने जीवन में बेहतर निर्णय लेकर बेहतर भविष्य की ओर बढ़ सकें। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी जयेंद्र हीर भी मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका