Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला हमीरपुर की ब्यास की लहरों पर राफ्टिंग का रोमांच

                                                  सीएम के विस क्षेत्र नादौन में एशियन चैंपियनशिप 3 से

हमीरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के गृह विधानसभा क्षेत्र नादौन में एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन 3 से 5 नवंबर तक होगा। ब्यास नदी में राफ्टिंग के रोमांच के साथ 5 नवंबर को समापन समारोह में हिमाचली स्टार कलाकार अनुज शर्मा और वॉयस ऑफ पंजाब गौरव भारद्वाज भी समां बांधेंगे। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके 3 से 5 नवंबर तक नादौन में आयोजित की जा रही एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की तैयारियों की समीक्षा भी की है।

उपायुक्त ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा जिला प्रशासन और इंडियन राफ्टिंग एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित की जा रही एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए सभी आवश्यक प्रबंधों में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लें। उपायुक्त ने कहा कि चैंपियनशिप का उद्घाटन समारोह और समापन समारोह पुराने एसडीएम कार्यालय परिसर के साथ लगते मैदान में आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आयोजन स्थल की ओर जाने वाली सड़क का कार्य अतिशीघ्र पूरा करने और पुलिस अधिकारियों को एक विस्तृत ट्रैफिक प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप के आयोजन के दौरान यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए इस सड़क पर वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था लागू की जाएगी। उपायुक्त ने राफ्टिंग के स्टार्टिंग और फिनिशिंग प्वाइंट्स पर पेयजल, शौचालय, चेंजिंग रूम और अन्य आवश्यक प्रबंधों के संबंध में भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।उन्होंने प्रतिभागी टीमों के रहने, खाने-पीने और अन्य प्रबंधों को लेकर भी अधिकारियों के साथ व्यापक चर्चा की तथा उद्घाटन एवं समापन समारोह की रूपरेखा भी तय की। उन्होंने पर्यटन विभाग और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों को इस महत्वपूर्ण इवेंट का प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक तथा सोशल मीडिया पर भी व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।





Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका