Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

घालूवाल गोलीकांड में दो शूटरों समेत छह गिरफ्तार

                                               अलग-अलग गिरोह से जुड़े हैं पकड़े गए आरोपी

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

हरोली विधानसभा क्षेत्र के घालूवाल में 31 अक्तूबर को गाड़ी पर गोलियां चलाने के मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में गोलीबारी करने वाले लवदीश और सतविंद्र भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि वारदात को सेंट्रल जेल लुधियाना में कैद मनी राणा के इशारों पर अंजाम दिया गया। आरोपियों में तीन स्थानीय और तीन पंजाब के निवासी हैं।इनकी पहचान लखविंद्र सिंह उर्फ अभी (27) निवासी गांव लोअर बढेडा, वंश रायजादा (18) निवासी गांव धर्मपुर, सुमित जसवाल उर्फ काकू (29) निवासी गांव व डाकघर सलोह, ऊना, सतिंद्र पाल उर्फ छिन्दू (28) निवासी गांव व डाकघर मोरांवाली, तहसील गढ़शंकर, होशियारपुर पंजाब, लवदीश संधू (23 ) निवासी नेहरू कपूरथला, पंजाब और लवप्रीत कुमार (26) निवासी काला संघिया, कपूरथला पंजाब के तौर पर हुई।

पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल बाइक, तीन वाहन, एक 7.62 एमएम की पिस्तौल, चार कारतूस, छह मोबाइल बरामद किए।  पुलिस अधीक्षक ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि वारदात को अलग-अलग गिरोह से जुड़े लोगों के सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया। वारदात के दिन जेल में कैद मनी राणा ने फिरौती के लिए हरप्रीत सिंह उर्फ ढिल्लू, गांव सलोह, ऊना को फोन किया। हरप्रीत ने फिरौती देने से मना कर दिया। इसके बाद आरोपी सुमित जसवाल काकू, लखविंद्र ने भी हरप्रीत को फिरौती देने के लिए कहा।हरप्रीत नहीं माना। कुछ ही देर बाद जब हरप्रीत गाड़ी में सवार होकर घालूवाल बाजार को पार कर सुनसान जगह पहुंचा तो बाइक सवार दो लोगों में से एक ने गोलियां चला दीं। अर्जित सेन ने बताया कि आरोपी सुमित जसवाल ने शूटरों की मदद की। वह रेकी करने के बाद शूटरों को मौके तक लेकर गया और वह गाड़ी भी दिखाई जिस पर गोली चलानी है। 

वंश रायजादा ने हथियार आरोपियों को दिए। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस टीम ने लखविंद्र को अंबाला से पकड़ा। पूछताछ के बाद धर्मपुर से वंश रायजादा को काबू किया। उसकी निशानदेही पर आरोपी सुमित जसवाल के छिपे होने की सूचना मिली। इसे पंजाब के खरड़ से गिरफ्तार किया। आरोपियों से पूछताछ में कई सुराग मिले। इससे शूटरों की पहचान हुई।सबसे पहले शूटर सतविंद्र उर्फ छिंदू को मोरांवली पंजाब से काबू किया गया। उसके बाद मुख्य शूटर लवदीश संधू को मंगलवार देर शाम महेरू फगवाड़ा पंजाब से गिरफ्तार किया। मुख्य शूटर ने पिस्तौल और जिंदा कारतूस एक दोस्त लवप्रीत के पास दीवाली के दिन छिपा दिए। जिसे देर शाम पुलिस ने कपूरथला के काला संघिया में पकड़ा। पुलिस अधीक्षक ऊना ने बताया कि वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी एक दूसरे को नहीं जानते। यह अलग-अलग गिरोह से जुड़े हैं और केवल वारदात को अंजाम देने के लिए एक दूसरे के संपर्क में आए। जल्द मुख्य आरोपी मनी राणा की कस्टडी ट्रांसफर कर उसे ऊना लाया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका