Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोगेंद्रनगर में शिक्षा और स्वास्थ्य की राह आसान कर रहा है रोटरी क्लब-एनआर बरवाल

रोटरी की  बैठक में रोटरी क्लब के अध्यक्ष बोले 120 शिविरों में जरूरतमंदों को मिला शिक्षा और स्वास्थ्य लाभ।

 जोगेंद्रनगर जतिन लटावा 
जोगेंद्रनगर रोटरी क्लब के अध्यक्ष एनआर बरवाल ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य की राह को आसान करने के लिए रोटरी क्लब के अनेकों प्रोजेक्ट क्षेत्रवासियों के लिए लाभदायक साबित हो रहे हैं। 120 से अधिक स्वास्थ्य शिविरों में सैंकड़ों जरूरतमंद मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिला है। 
शिक्षा के क्षेत्र में आवश्यक संसाधनों की पूर्ति के लिए रोटरी क्लब के विभिन्न प्रोजेक्ट क्रियान्वित कर रखे हैं। नए प्रोजेक्टों की पाईप लाईन में शामिल होने की जानकारी देते हुए बताया कि नवंबर व दिसंबर माह में दो महत्वकांक्षी शिविरों में जहां आंखों की गंभीर बिमारियों से ग्रस्त मरीजों का निःशुल्क उपचार होगा वहीं समाज के सम्मानित वरिष्ठ नागरिकों को भी रोटरी के माध्यम से सम्मानित करने का निर्णय पर मासिक बैठक में मंथन हुआ है।
 
रविवार को रोटरी क्लब के पूर्वाध्यक्ष एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता अजय ठाकुर ने बताया कि स्थानीय अस्पताल की दंत ओपीडी में आरसीटी की मशीन उपलब्ध होते ही दांत की गंभीर बिमारियों का उपचार सरल हो गया है। ईसीजी मशीन को जल्द अस्पताल में स्थापित करने का निर्णय रोटरी की बैठक में लिया गया। इससे पहले मासिक खर्चे और परमार्थ के कार्यों पर खर्च किए गए धन की जानकारी रखते हुए अजय ठाकुर ने रोटरी के कार्यों में सहयोग करने वाले दानी सज्जनों का आभार जताया। 
बैठक की अध्यक्षता के दौरान रोटरी क्लब के अध्यक्ष एनआर बरवाल ने कहा कि युवाओं को रोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रोटरी क्लब जोगेंद्रनगर का नौ सालों का कार्यकाल सराहनीय रहा। रोटरी क्लब की इस बैठक में रोटेरियन विनोद राठोर, मेजर जीसी बरवाल, अजय ठाकुर, अनिल चौहान, अधिवक्ता रणजीत सिंह चौहान, राज ठाकुर, राजेश शर्मा, विजय जमवाल, डॉ एसके सकलानी, अमर सिंह सकलानी, रमन सूद और आर सी कटोच भी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका