Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

खराब आउटफील्ड और आपदा की चुनौतियों को पार कर धर्मशाला विश्व कप की मेजबानी के लिए तैयार है

                        धर्मशाला स्टेडियम में वनडे एक दिवसीय मैच के पहले कई मुकाबले हो चुके हैं

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

खराब आउटफील्ड और आपदा की चुनौतियों को पार कर धर्मशाला विश्व कप की मेजबानी के लिए तैयार है। शनिवार को बांग्लादेश-अफगानिस्तान मैच में पहली गेंद डलते ही धर्मशाला का नाम एक बार फिर इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा।  हालांकि, धर्मशाला स्टेडियम में वनडे एक दिवसीय मैच के पहले कई मुकाबले हो चुके हैं, लेकिन विश्व कप के मैच यहां पहली बार हो रहे हैं।

 विश्व कप का यहां पहला और वनडे का छठा मुकाबला खेला जाएगा। एचपीसीए ने प्रदेश में भारी आपदा से तहस-नहस हुई सड़कों के साथ ही रेलवे, हवाई उड़ानों में हुई कटौती के बीच अंतरराष्ट्रीय मैचों की तैयारियों को पूरा किया है। बता दें कि मैच से पहले स्टेडियम की आउटफील्ड पर कई सवाल उठे थे। आउटफील्ड की घास फंगस और काई जमने के कारण खराब हुई थी। आशंका जताई जा रही थी कि एचपीसीए से खराब आउटफील्ड के कारण विश्व कप महाकुंभ के कुछ मैचों की मेजबानी छिन सकती है। दूसरी ओर प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा के कारण जहां कई राष्ट्रीय सड़क मार्ग बह गए थे, वहीं क्षेत्र में चलने वाली रेल और हवाई सेवाएं भी बाधित हुई थी, जिसके चलते यहां के पर्यटन कारोबार को भी काफी आघात पहुंचा था। लेकिन अब इन सभी बाधाओं को पार करते हुए शनिवार से शुरू होने वाले मैच यहां के पर्यटन व्यवसाय को भी गति प्रदान करेंगे। 

धर्मशाला में शनिवार को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला मैच सुबह कन्या पूजन के साथ शुरू होगा। इसके अलावा स्टेडियम में आईसीसी वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे सभी देशों के झंडे फहराए जाएंगे। वहीं, मैच के दौरान कुछ चुनिंदा दिव्यांग और स्कूली बच्चों निशुल्क मैच दिखाया जाएगा।धर्मशाला में पहले हुए पांच एकदिवसीय मैचों के दौरान दो बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि दो बार स्कोर का पीछा करने उतरी टीम विजेता बनी है। एक मैच बिना कोई गेंद डाले भारी बारिश के कारण रद्द हुआ है। 






Post a Comment

0 Comments