Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता के लिए वैचारिक ढांचे पर वर्कशॉप में चर्चा करने के लिए पहुंचे प्रिंसिपल और शिक्षक



सीजीसी झंजेड़ी की 12 करोड़ की उच्च शिक्षा स्कॉलरशिप योजना का शुभारंभ किया


पालमपुर, नवीन शर्मा
चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के झंजेड़ी कैंपस ने के तहत सिटी मॉल में प्रिंसिपल टीचर मीट का आयोजन किया। शिक्षा की गुणवत्ता के लिए धारणा विषय पर आयोजित इस बौद्धिक मीट में पालमपुर के स्कूलों के प्रिंसिपलों और शिक्षकों ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत विश्वदीप सिंह चौहान, कार्यक्रम की शुरुआत विश्वदीप सिंह चौहान,  जर्नल मैनेजर, सी जी सी झंजेड़ी और रमन राणा, बीडीई पालमपुर द्वारा उच्च शिक्षा के लिए 12  करोड़  की उच्च शिक्षा स्कॉलरशिप योजना के शुभारंभ के साथ हुई।

विश्वदीप सिंह चौहान ने कहा कि यह योजना उन युवा लडक़ों और लड़कियों के लिए एक बेहतरीन अवसर है जो  पढ़ाई में बहुत अच्छे हैं  और उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, पर  वित्तीय कठिनाइयां उनके रास्ते में खड़ी हैं।  यह योजना हर उस युवा के उच्च शिक्षा प्राप्त करने के सपनों को पूरा कर सकती है।  ऐसे छात्र इस योजना का लाभ उठाकर अपना भविष्य उज्ज्वल कर सकते हैं। 
चौहान ने  इस बारह करोड़ की स्कॉलरशिप की शुरुआत करते हुए पालमपुर को शुभकामनाएं दीं।
रमन राणा, बी डी ई ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि इस बारह करोड़ स्कॉलरशिप का मुख्य उद्देश्य कम आय वाले परिवारों के छात्रों को उनकी शिक्षा की निरंतरता सुनिश्चित करके महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करके सामाजिक और वित्तीय असमानताओं को दूर करना है।

इसके साथ ही  रमन राणा ने  छात्रों को विश्व स्तर नए कोर्सेज की अहमियत पर जानकारी देते हुए बी एस सी में नए कोर्सो  बी एस सी फोरेंसिक साइंस,  बी एस सी  डेटा एनालिटिक्स, बी एस सी  साइबर सुरक्षा की जानकारी साँझा की ।  इस के साथ ही उन्होंने बी.ए एल.एल.बी, बी.कॉम एल.एल.बी, एल.एल.बी, डी. फार्मेसी, बी.फार्मेसी के बारे में भी जानकारी दी ।  
इस अवसर पर विश्वदीप सिंह ने विद्यार्थियों के व्यवहार एवं बच्चों की मानसिक स्थिति पर चर्चा की। जबकि विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों और प्राचार्यों ने भी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता पर अपने विचार साझा किए। । आखिर में यह वर्कशॉप  क्षेत्र में शिक्षा के  ढांचे  के विस्तार के    दृढ़ संकल्प की भावना के साथ संपन्न हुई।

   फोटो कैप्शन - सीजीसी झंजेड़ी की ओर से 12 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप का शुभारंभ करते विश्वदीप सिंह चौहान और रमन राणा ।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका