Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोगेंद्रनगर में गंभीर मरीजों के जख्मों में मरहम और बेरोजगारों को रोजगार दिला रहा है रोटरी कल्ब-एनआर बरवाल



-बीते आठ साल में 32 स्वास्थ्य शिविरों में 630 मरीजों की गंभीर बिमारियों का किया निदान, 1500 से अधिक मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर निःशुल्क बांटी दवा।

--युवाओं व मातृ शक्ति की आर्थिकी मजबूत करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित डूना पत्तल उद्योग।

जोगेंद्रनगर जतिन लटावा 

मंडी जिला के जोगेंद्रनगर उपमंडल में गंभीर मरीजों के जख्मों में मरहम लगाकर उन्हें जीवनदान दिला रहे रोटरी कल्ब ने बीते आठ सालों में 32 स्वास्थ्य शिविरों में 630 मरीजों की गंभीर बिमारियों का निदान कर एक और इतिहास रच डाला है। 2015 से अपने अस्तित्व में आए रोटरी कल्ब ने 1500 से अधिक मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें निःशुल्क दवा भी बांटी। 
शुक्रवार को रोटरी कल्ब के अध्यक्ष एनआर बरवाल ने बताया कि बेरोजगार युवाओं और मातृ शक्ति की आर्थिकी मजबूत करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में डूना पत्तल उद्योग भी रोटरी के माध्यम से स्थापित किए गए हैं। जिसमें स्थानीय लोगों को रोजगार मिला है। बताया कि परमार्थ के कार्यों में बीते आठ से सम्मानित रोटरी कल्ब के तत्वाधान से नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर के स्वास्थ्य संसाधनों के विस्तारीकरण को लेकर 6 लाख रूपये की धनराशी खर्च की गई है। 
वरिष्ठ रोटेरियन अजय ठाकुर ने पत्रकारों को दी जानकारी में बताया कि हाल ही में एक लाख से अधिक खर्चा कर ऑपरेशन थियेटर की लाईटों को स्थापित किया गया है। इससे अब मरीजों की शल्य चिकित्सा भी आसान हो गई। बताया कि दो दिवसीय स्वास्थ्य शिविर में 24 मरीजों के सफल ऑपरेशन रोटरी के विशेषज्ञ चिकित्सकों की मौजूदगी में संपन्न हुए। जिसमें ऑक्टी फाउंडेशन, संत परमानंद अस्पताल दिल्ली की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ सोनम बाथला के साथ प्रदेश व विदेश के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अहम सेवाएं दी। 
दो दिवसीय शिविर के सफल आयोजन पर अस्पताल की मैटनर्स रामप्यारी, स्टाफ नर्स ममता, बबिता और मंजू का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि अक्तूबर माह में ही रोटरी के दूसरे स्वास्थ्य शिविर में जोगेंद्रनगर वासियों के मरीजों की निःशुल्क जांच के साथ दवा भी बांटी जाएगी। नवंबर दिसंबर माह में रोटरी के अन्य स्वास्थ्य शिविरों का भी जल्द आगाज होगा। बताया कि शुक्रवार को नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर के ऑपरेशन थियेटर में 14 मरीजों के ऑपरेशन संपन्न हुए। इस दौरान रोगी वार्डों में दाखिल मरीजों के स्वास्थ्य की जांच विशेषज्ञ चिकित्सकों ने की। दवाईयां भी रोटरी कल्ब के माध्यम से बांटी गई।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका