Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश की आईटीआई में रिक्त सीटों को भरने के लिए अब 10 अक्तूबर तक आवेदन किए जाएंगे

                          आईटीआई में रिक्त सीटों को भरने के लिए 3 से 10 अक्तूबर तक होगी स्पॉट राउंड

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

हिमाचल प्रदेश की आईटीआई में रिक्त सीटों को भरने के लिए अब 10 अक्तूबर तक आवेदन किए जा सकते हैं। तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण हिमाचल प्रदेश के निदेशक विवेक चंदेल ने बताया कि प्रदेश के राजकीय एवं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में सत्र 2023-24 के लिए एससीवीटी एवं एनसीवीटी के तहत चल रहे व्यवसायों में रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए संस्थान स्तर पर 3 से 10 अक्तूबर तक स्पॉट राउंड करवाया जाएगा। 


उन्होंने बताया कि यह स्पॉट राउंड प्रक्रिया केवल कार्यदिवसों के दौरान ही करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस स्पॉट राउंड के केवल ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। जो अभ्यर्थी ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत नहीं हैं, वे पंजीकरण ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यर्थियों को रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए संस्थान स्तर पर व्यक्तिगत रूप से आवेदन फार्म, दस्तावेज और फोटो आधारित पहचान पत्र के साथ पहुंचना होगा।

आवेदन पत्र दैनिक आधार पर सुबह 9:00 से दोपहर साढ़े 12:00 बजे तक लिए जाएंगे। इसके बाद मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। दोपहर 2:30 बजे से मेरिट लिस्ट के अनुसार रिक्त सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले दिन तैयार की मेरिट लिस्ट मान्य नहीं होगी। वहीं, प्रवेश मिलने की स्थिति में निर्धारित सभी प्रकार के फीस और फंड को उसी समय जमा करवाना होगा।





Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका