Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मणिमहेश यात्रा पर गए पंजाब के दो श्रद्धालुओं की हुई मौत

                                                        दरकुंड से छह यात्री सुरक्षित निकाले

भरमौर,रिपोर्ट नवीन शर्मा 

पवित्र मणिमहेश यात्रा के दौरान पंजाब के दो लोगों की मौत हो गई है। गौरीकुंड में सांस लेने में दिक्कत होने के बाद 53 वर्षीय पठानकोट निवासी ने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान 53 वर्षीय जरनैल सिंह निवासी वलसुहा फरीदनगर पठानकोट के रूप में हुई है। पर्वतारोहण संस्थान की टीम ने शव को सिविल अस्पताल भरमौर पहुंचाया, जहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। जानकारी के अनुसार पठानकोट निवासी जरनैल सिंह रविवार को पंजाब से अपने साथियों के साथ मणिमहेश यात्रा पर आए थे।

गौरीकुंड पहुंचने पर रविवार देर रात उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी और उन्होंने दोस्तों को अपनी तकलीफ के बारे में बताया। दोस्तों ने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया। देखते ही देखते व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। सोमवार सुबह रेस्क्यू टीम ने शव को भरमौर पहुंचाया गया। मणिमहेश यात्रा के दौरान अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। एसडीएम भरमौर कुलवंत सिंह ने पंजाब के श्रद्धालु की यात्रा के दौरान मौत होने की पुष्टि की है।वहीं, यात्रा के दौरान हड़सर-सांदी के बीच पंजाब के अमृतसर के व्यक्ति की गिरने से मौत हो गई है । पुलिस जानकारी के अनुसार मृतक का नाम रविकांत बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि व्यक्ति हड़सर-सांदी के पास सड़क पर लगे पैरापिट पर बैठने के दौरान 500 मीटर नीचे गहरी खाई में जा गिरा। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के शव को एनडीआरएफ, पर्वतारोहण दल ने खाई से निकालकर सड़क पर पहुंचाया। थाना प्रभारी हरनाम सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

लम डल में डुबकी लगाने के लिए निकले कांगड़ा के छह यात्रियों को सुरक्षित बचाया गया है। रविवार को करेरी से लम डल के पैदल रास्ते में दरकुंड के पास छह यात्रियों के फंसे होने की प्रशासन को सूचना मिली। उपायुक्त अपूर्व देवगन ने बताया कि 6 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। बचाव टीम में पटवार वृत्त गुवाड़ के पटवारी रणजीत सिंह, उपप्रधान पंचायत ब्रैही चैन लाल, राजस्व विभाग के चौकीदार प्यार सिंह और स्थानीय युवा शामिल थे।




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका