Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

टंकी में नवजात मृत बच्ची का सब मिलने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने वीरवार को भी पूरा दिन अपना रिकार्ड खंगाला

  भवारना पुलिस के हाथ भी कोईअहम  सुराग नहीं लगा है सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद ही पुलिस जांच को आगे बढ़ाएगी 

भवारना,रिपोर्ट संसार शर्मा 

सिविल हॉस्पिटल भवारना मैं मीटिंग हॉल के साथ बने शौचालय में लगी पानी की टंकी में नवजात मृत बच्ची का सब मिलने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने वीरवार को भी पूरा दिन अपना रिकार्ड खंगाला पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि पिछले 15 दिनों में कौन सी नजदीकी क्षेत्र की गर्भवती महिलाएं जिनकी डिलीवरी सितंबर माह के पहले सप्ताह होना संभावित थी। उनके अस्पताल के रजिस्टर में एंट्री है या नहीं सिविल हॉस्पिटल भवारना के बी,एम,ओ  नवीन राणा ने बताया की सफाई के दौरान सफाई कर्मचारी जब शौचालय में साफ सफाई कर रहा था। 

उस  दौरान उसे बहुत गांदी गंद आ रही थी तब उसे आशांका होने लगी कि यह इतनी गंदी बदबू कहां से आ रही है होगी फिर उसने देखा कि शौचालय की पानी की टंकी में मृत बच्ची मिली तो उसने तुरंत अस्पताल के अधिकारियों को सूचना दी । उसी वक्त   पुलिस स्टेशन भवारना में फोन किया पुलिस ने भी तुरंत अपनी करवाई की,तथा कहा की हमारे पास जो सी,सी,टी,वी कैमरे की जो फुटेज थी वह उनको दे दी गई डॉक्टर बीएमओ नवीन राणा ने आगे की कार्रवाई करते हुए आशा कार्यकर्ताओं को भी आदेश दिया कि उन सभी गर्भवती महिलाओं की सूची बनाकर अपने अपने गांव में घर-घर जाकर यह जांच करें ओर अपनी रिपोर्ट दें । उधर भवारना पुलिस के हाथ भी कोईअहम  सुराग नहीं लगा है सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद ही पुलिस जांच को आगे बढ़ाएगी उधर अस्पताल प्रशासन किसी बाहरी लोगों पर शक जाता रहा है। आशंका यह भी जताई जा रही है की कोई गर्भवती महिला अस्पताल में रूटीन चेकअप करवाने आई हो और उसने मीटिंग हॉल में बने शौचालय का प्रयोग किया हो ओर वहां ही उसकी डिलीवरी हो गई हो।

आगे जांच अधिकारी कुलदीप सेन ने बताया कि मृत नवजात शिशु के डीएनए को प्रिजर्व कर आरोपी पकड़े जाने पर के साथ डीएनए का मैच किया जाएगा। अमृत शिशु का पोस्टमार्टम टांडा में करवा दिया गया है उधर सीएमओ सुनील शर्मा ने कहा कि मामले में एफआईआर दर्ज करवा दी गई है छानबीन जारी है।




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका