Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सोलन जिले में एक युवक ने जुए की लत में अपने ही घर में दिया वारदात को अंजाम

                                                       नहीं भरा युवक का मन तो पडोसी को भी नहीं छोड़ा 

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

जुए व नशे की लत युवाओं को अपराध के गर्त में धकेल रही है। युवा पीढ़ी आदतों से मजबूर होकर जघन्य अपराध पर भी उतारू हो रही है। ताजा घटनाक्रम में सदर पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का पर्दाफाश किया है।वारदात में शातिर अपराधी बनकर शहर के ही एक युवक ने ऐसा ताना-बाना बुना कि वो पकड़ा न जाए। लेकिन वो ये भूल गया कि खाकी उससे एक कदम आगे भी सोच सकती है। आखिर में सलाखों के पीछे पहुंचने के बाद हैरतअंगेज खुलासे भी किए।

धर्मशाला के युवक पर लड़की को भगाकर ले जाने का सोलन के रहने वाले 28 वर्षीय लोकेंद्र कश्यप पुत्र पदम कश्यप को पंजाब के मोहाली से गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, 3 अगस्त को पुलिस ने आईपीसी की धारा-451, 307, 324, 385 व 511 के तहत एक मुकदमा दायर किया।18 साल के उदय राज वीर ने खुलासा किया कि दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब हेलमेट के नीचे मास्क पहनकर एक व्यक्ति कोरियर डिलीवरी ब्वॉय बनकर पहुंचा। इसके बाद वो चाकू से धमकाने लगा। शर्ट से पकड़कर चाकू से हमला कर दिया। इससे उंगली व छाती में चोट भी लगी।हमले का इरादा लूटपाट ही था। वारदात के बाद से ही सदर थाना की टीम हमलावर की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस ने बारीकी से कथित अपराधी की मॉडस ऑपरेडी का अध्ययन किया। नेटवर्क का आकलन हुआ तो पुलिस हुलिए का पता लगाने में कामयाब हो गई। साथ ही ये भी पता चल गया कि वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी भाग चुका है।गहराई से पड़ताल के बाद पुलिस को लोकेशन का पता चल गया। गिरफ्तार करने के बाद आरोपी ने पुलिस के सामने कई चौकाने वाले खुलासे किए। एमबीए कर चुके आरोपी ने बताया कि ऑनलाइन गेमिंग में सट्टेबाजी के दौरान 10 लाख रुपए गंवा चुका है। इस राशि को डिजिटल लेडिंग एप्प से भी अरेंज किया था। उधार न चुका पाने की स्थिति में 7 जुलाई को अपने ही घर में साढ़े 3 लाख रुपए से ज्यादा के गहने चुरा लिए थे।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा-454 व 380 के तहत मामला दर्ज किया था। देनदारी पूरी न होने पर उसने पड़ोसी को चाकू की नोक पर धमकाकर पैसा वसूलने की योजना बनाई। मोहाली से कसौली तक कार में आया, इसके बाद ऑटो से सोलन पहुंचा था। इसके बाद चाकू की नोक पर शिकायतकर्ता को धमकाया था। वारदात के बाद उसने चाकू, हेलमेट व कपड़ों को भी डिस्पोज ऑफ कर दिया था, ताकि पुलिस की नजर से बच सके।




Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका