Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सोन खड्ड में डूबने से सात वर्षीय बालक की मौत



धर्मपुर, संगीता मंडियाल
धर्मपुर थाना के तहत धर्मपुर पंचायत के कलस्वाई निवासी सात वर्षीय बालक गौरव की मौत होने का समाचार है।प्राप्त जानकारी के अनुसार सात वर्षीय गौरव पुत्र रमेश व उसकी दस वर्षीय बहन अपनी माता रक्षा देवी के साथ खड्ड किनारे गए थे जहां उनकी मां कपड़े धो रही थी इसी दौरान दोनों भाई बहन खड्ड के किनारे खेल रहे थे । अचानक दोनो के पांव फिसले और पानी में जा गिरे और पानी के बहाव  में बहने लगे,दोनों कब  गहरे पानी में चले गए पता ही नहीं चला और दोनो पानी में डूबने लगे। 
एक अन्य सोलह वर्षीय बालक अंकू  जो स्कूल से वापिस घर आ रहा था उसने जब देखा की एक लड़की व छोटा बालक पानी में डूब रहा है तो उसने तुरंत चुस्ती दिखाते हुए उन्हें पानी से बाहर निकालने के लिए प्रयास किया लेकिन वो बालक भी गौरव की दस वर्षीय वहन को ही बचाने में कामयाब हो पाया इतने में मृतक गौरव और गहरे पानी में चला गया जहां पर दम घुटने से उसकी मौत हो गई । 
हालांकि शोर मचाने पर आसपास के लोग इक्कठे हुए लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। लोगों ने बालक को पानी से बाहर निकाला और तुरंत धर्मपुर सिविल अस्पताल लाया जहां पर डाक्टरों ने बालक को मृत घोषित कर दिया।खबर सुनते ही धर्मपुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी और तहसीलदार धर्मपुर रजत सेठी भी मौके पर पहुंच गए उन्होंने पीड़ित परिवार को फौरी राहत के तौर पर पच्चीस हजार रुपए उपलब्ध करवाए।
बता दें की गौरव के पिता एक गरीब परिवार से संबंध रखते है और खुद मजदूरी का कार्य करते है तथा उसकी माता एक पार्ट टाइम वर्कर है।लोगों ने मांग की है की पीड़ित परिवार की और आर्थिक सहायता की जाए तथा दस वर्षीय बेटी को बचाने वाले बालक को भी सम्मानित किया जाए जिसने अपनी जान जोखिम में डालकर उनको बचाने का प्रयास किया जिसमें वो बालक बेटी को बचाने में कामयाब रहा।मामले की पुष्टि डीएसपी सरकाघाट कुलदीप धीमान ने की है।

Post a Comment

0 Comments